Countries sponsoring terrorism used Kovid-19 epidemic to recruit terrorists: India | आतंकवाद के प्रायोजक देशों ने कोविड-19 महामारी का इस्तेमाल आतंकवादियों की भर्ती के लिए किया: भारत
आतंकवाद के प्रायोजक देशों ने कोविड-19 महामारी का इस्तेमाल आतंकवादियों की भर्ती के लिए किया: भारत

संयुक्त राष्ट्र, 25 जनवरी भारत ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि वैश्विक स्तर पर जिन देशों को आतंकवाद का प्रायोजक माना जाता है उन्होंने कोविड-19 महामारी का इस्तेमाल आतंकवादियों की भर्ती और घुसपैठ की गतिविधियों के लिए किया ताकि “आतंक के जहर” को फैलाया जा सके।

इसके साथ ही भारत ने कहा कि भारत तथा अन्य देशों ने वैश्विक स्वास्थ्य संकट के इस दौर में टीकाकरण अभियान चलाया और दूसरों की सहायता की।

संयुक्त राष्ट्र में भारत में स्थायी उप प्रतिनिधि नागराज नायडू ने सुरक्षा परिषद में ‘अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा: 2532 प्रस्ताव के क्रियान्वयन’ पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए यह कहा।

नायडू ने कहा, “महामारी के दौरान भारत जैसे देशों ने जहां टीकाकरण अभियान चलाया और दूसरों की सहायता की, वहां ऐसे देश भी हैं जो आतंकवाद का समर्थन कर रहे हैं और घृणा की बातें बोल रहे हैं तथा मिथ्या प्रचार में लगे हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Countries sponsoring terrorism used Kovid-19 epidemic to recruit terrorists: India

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे