coronavirus cases in Pakistan Young adults form majority of positive age bracket of 21-30 years | पाकिस्तान के युवाओं में फैला कोरोना वायरस, 1000 केसों में 24 फीसदी मामले 30 के कम उम्र लोगों में मिले
लोकमत फाइल फोटो

Highlightsपाकिस्तान की सीमा चीन और ईरान से मिलती है, ये दोनों देशों में कोरोना वायरस से 5300 से ज्यादा मौतें हुई हैंपाकिस्तान में रेल बंद कर दी गई है और सड़कों पर सेना की तैनाती की गई है.

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 26 मार्च को बढ़कर 1000 के पार चली गई। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के अब तक 1093 मामले मिले हैं और 8 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान 91 नए केस मिले हैं। प्रधानमंत्री  के विशेष सहायक स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर जफर मिर्जा ने कहा कि दुनिया के अन्य देशों के विपरीत पाकिस्तान में 21-30 आयुवर्ग में कोरोना वायरस के मामले मिल रहे हैं।

जियो टीवी के मुताबिक जफर मिर्जा ने कहा, पाकिस्तान में अब तक 24 फीसदी कोविड-19 के मामले 21 से 30 तक की उम्र वाले लोगों के बीच आए हैं।

पाकिस्तान में ट्रेन बंद, सेना तैनात

पाकिस्तान रेलवे ने 31 मार्च तक मुसाफिर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में बंद (लॉकडाउन) लागू करने में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए सेना को तैनात किया गया है। पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पूर्ण बंद है। वहीं खैबर पख्तूनख्वा में आंशिक बंद है।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से डॉक्टर की मौत

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के गिलगित क्षेत्र में 26 वर्षीय एक डॉक्टर की कोविड-19 के रोगियों का उपचार करते समय कोरोना वायरस के संपर्क में आने से मौत हो गई। देश में इस वायरस से किसी डॉक्टर की मौत का यह पहला मामला है। उसामा रियाज हाल में ईरान और इराक से लौटे रोगियों का उपचार कर रहे थे। पाकिस्तान की सीमाएं कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित ईरान और चीन से लगती हैं।

सिंध प्रांत के मंत्री भी संक्रमित

सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री सईद गनी ने भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और फिलहाल उन्होंने अपने घर में खुद को अलग कर लिया है। गनी के संक्रमित पाये जाने के बाद सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने अपनी कैबिनेट के सभी सदस्यों को कोरोना वायरस की जांच कराने का निर्देश दिया ।

Web Title: coronavirus cases in Pakistan Young adults form majority of positive age bracket of 21-30 years
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे