Coronavirus: ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण से एक दिन में 881 लोगों की मौत, अब तक 7,978 लोगों ने गंवाई जान

By भाषा | Published: April 10, 2020 04:56 AM2020-04-10T04:56:15+5:302020-04-10T05:46:32+5:30

विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं।

Coronavirus: 881 people died in one day in Britain, 7,978 people lost their lives so far from COVID-19 | Coronavirus: ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण से एक दिन में 881 लोगों की मौत, अब तक 7,978 लोगों ने गंवाई जान

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsब्रिटेन ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से देश में आज 881 लोगों की मौत हुई। देश में संक्रमण से अभी तक 7,978 लोगों की मौत हुई है।विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं।

ब्रिटेन ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से देश में आज 881 लोगों की मौत हुई। देश में संक्रमण से अभी तक 7,978 लोगों की मौत हुई है। विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मृतकों के संबंध में सूचना देते हुए चेतावनी दी कि देश में अभी तक वायरस संक्रमण के मामले चरम दौर में नहीं पहुंचे हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में रहने के दौरान राब ही सरकार के प्रभारी हैं।

बता दें कि हाल में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-द्वितीय ने कोरोना वायरस के खतरे के बीच राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा था कि स्व-अनुशासन और संकल्प से लोग इस वायरस से जीतेंगे और देश में अच्छे दिनों की वापसी होगी।

ब्रिटेन शाही परिवार की 93 साल की महारानी और 54 सदस्यों वाले राष्ट्रमंडल देशों की प्रमुख ने कहा कि वह इस ‘उथल-पुथल के समय’ में दुनिया के दुख, पीड़ा और आर्थिक कठिनाइयों को समझ सकती हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि पूरी दुनिया इस समान प्रयास के लिए एकजुट हो रही है।

रविवार को प्रसारित भाषण में महारानी ने कहा था, ‘‘मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में लोग इस बात पर गर्व करेंगे कि उन्होंने किस तरह से इस चुनौती से पार पाया था।’’ उन्होंने कहा था, ‘‘मैं एक ऐसे समय में आपसे मुखातिब हूं जिसके बार में मुझे पता है कि यह काफी मुश्किलों भरा दौर है। हमारे देश में यह उथल-पुथल का समय है- जो कुछ लोगों की जिंदगियों में दुख लेकर आया, कुछ लोगों की जिंदगियों में वित्तीय दिक्कतें लेकर आया और हमारे रोजमर्रा के जीवन में ढेर सारा बदलाव लाया।’’

इस भाषण को बीबीसी के मात्र एक कैमरापर्सन ने रिकॉर्ड किया जिन्होंने पूरा रक्षात्मक कवच पहन रखा था जबकि अन्य तकनीकी कर्मी दूसरे कमरे में काफी दूरी पर मौजूद थे।

महारानी ने लोगों को एकजुट होने की आह्वान करते हुए कहा, ‘’हम होंगे कामयाब।’’ महारानी के बेटे और वारिस प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे और एक सप्ताह तक पृथक वास के बाद वह बाहर आ चुके हैं।

Web Title: Coronavirus: 881 people died in one day in Britain, 7,978 people lost their lives so far from COVID-19

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे