कोरोना वायरसः क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के दो भारतीय सदस्य संक्रमित, क्रूज पर 3,711 लोग सवार

By भाषा | Published: February 12, 2020 08:19 PM2020-02-12T20:19:52+5:302020-02-12T20:19:52+5:30

जापान स्थित भारतीय दूतावास ने बुधवार को इस आशय की जानकारी दी। जापानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज में सवार 174 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। क्रूज पर 3,711 लोग सवार हैं। यह पिछले सप्ताह की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था।

Corona virus: Two Indian crew members of cruise ship Diamond Princess infected, 3,711 people aboard cruise | कोरोना वायरसः क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के दो भारतीय सदस्य संक्रमित, क्रूज पर 3,711 लोग सवार

चालक दल के दो भारतीय सदस्यों सहित 174 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Highlightsयात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जापान ने क्रूज को तट पर ही रोक दिया है।जहाज पर कुल 1387 भारतीय मौजूद हैं जिनमें यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल हैं।

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस पर मौजूद चालक दल के भारतीय सदस्यों में से दो के नमूने जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

जापान स्थित भारतीय दूतावास ने बुधवार को इस आशय की जानकारी दी। जापानी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि जहाज में सवार 174 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। क्रूज पर 3,711 लोग सवार हैं। यह पिछले सप्ताह की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था।

जहाज से हांगकांग में उतरने वाले एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जापान ने क्रूज को तट पर ही रोक दिया है। जहाज पर कुल 1387 भारतीय मौजूद हैं जिनमें यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल हैं।

दूतावास ने एक बयान में कहा, ‘‘कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में जापानी अधिकारियों ने जहाज को 19 फरवरी, 2020 से ही पृथक रखा हुआ है।’’ उसने कहा, ‘‘अभी तक चालक दल के दो भारतीय सदस्यों सहित 174 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।’’

कोरोना वायरस: मिजोरम में चीन से लौटे व्यक्ति को घर में अलग रखा गया

मिजोरम में चीन से लौटे एक और छात्र को ऐहतियातन घर में अलग रखा गया है ताकि राज्य में कोरोना वायरस से बचा जा सके। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि छात्र की मंगलवार को मिजोरम लौटने पर लेंगपुई हवाई अड्डे पर जांच की गई।

इसके बाद उसे पिछले महीने चीन से लौटे छह अन्य छात्रों की तरह घर में अलग रखा गया है। अधिकारियों ने कहा कि हालांकि सात छात्रों में से किसी ने भी किसी भी तरह की बीमारी की शिकायत नहीं की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मिजोरम में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

Web Title: Corona virus: Two Indian crew members of cruise ship Diamond Princess infected, 3,711 people aboard cruise

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे