ब्रिटेन के शाही परिवार ने राजकुमार विलियम, हैरी पर वृत्तचित्र को लेकर बयान जारी किया

By भाषा | Published: November 23, 2021 08:46 PM2021-11-23T20:46:06+5:302021-11-23T20:46:06+5:30

Britain's royal family issues statement regarding documentary on Prince William, Harry | ब्रिटेन के शाही परिवार ने राजकुमार विलियम, हैरी पर वृत्तचित्र को लेकर बयान जारी किया

ब्रिटेन के शाही परिवार ने राजकुमार विलियम, हैरी पर वृत्तचित्र को लेकर बयान जारी किया

लंदन, 23 नवंबर ब्रिटेन के शाही परिवार ने राजकुमार विलियम और हैरी के मीडिया के साथ संबंधों पर बीबीसी के एक नये वृत्तचित्र पर प्रतिक्रिया में अज्ञात स्रोतों के इस्तेमाल के खिलाफ मंगलवार को एक दुर्लभ संयुक्त बयान जारी किया।

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के बकिंघम पैलेस, उनके बेटे एवं उत्तराधिकारी राजकुमार चार्ल्स के क्लेरेंस हाउस और राजकुमार विलियम के केंसिंग्टन पैलेस कार्यालयों ने सोमवार को प्रसारित 'द प्रिंसेस एंड द प्रेस' शीर्षक वाले दो-भाग के वृत्तचित्र के पहले भाग में शामिल करने के लिए बयान जारी किया।

भारतीय मूल के बीबीसी पत्रकार अमोल राजन द्वारा प्रस्तुत इस शो में शाही सूत्रों के परदे के पीछे पत्रकारों से बात करने की ओर संकेत दिया गया है।

संयुक्त बयान में कहा गया है, ‘‘एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए एक स्वतंत्र, जिम्मेदार और खुला प्रेस महत्वपूर्ण है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘हालांकि, अक्सर अतिशयोक्तिपूर्ण और निराधार दावों को अज्ञात स्रोतों के हवाले से तथ्यों के रूप में प्रस्तुत किया जाता है और यह निराशाजनक है जब बीबीसी सहित कोई उन्हें विश्वसनीयता देता है।’’

वृत्तचित्र को ‘‘आधुनिक शाही इतिहास में सबसे नाटकीय अवधियों में से एक’’ कहानी कहने के रूप में वर्णित किया गया है। इसमें बताया गया है कि हाल के वर्षों में भाइयों विलियम (ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज) और हैरी (ड्यूक आफ ससेक्स) ने मीडिया के साथ कैसे व्यवहार किया।

एक निजी अन्वेषक, गेविन बरोज़ ने राजकुमार हैरी की पूर्व प्रेमिका चेल्सी डेवी की तब निगरानी के लिए लक्षित करने के लिए शो में माफ़ी मांगी, जब वे एकदूसरे को डेट कर रहे थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Britain's royal family issues statement regarding documentary on Prince William, Harry

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे