अमेरिकी अरबपति ने जेल की आत्महत्या, सेक्स रैकेट चलाने का था आरोप

By स्वाति सिंह | Published: August 11, 2019 08:39 AM2019-08-11T08:39:55+5:302019-08-11T08:39:55+5:30

अमेरिका के अरबपति फाइनेंसर जेफरी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ-साथ ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू जैसे वीआईपी लोगों से अच्छी दोस्ती रही है। वह छह जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में थे।

American billionaire Jeffrey Epstein suicide in jailed, accused of running sex racket | अमेरिकी अरबपति ने जेल की आत्महत्या, सेक्स रैकेट चलाने का था आरोप

जेफरी पर आरोप था कि वह नाबालिग लड़कियों के शोषण का आरोप था।

Highlightsजेफरी ने जुलाई में आत्महत्या करने की कोशिश की थी।जेफरी ने इन आरोपों को खारिज किया था।

सेक्स रैकेट चलाने के आरोपी और अमेरिका के अरबपति फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन ने शनिवार को जेल में आत्महत्या कर लिया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेफरी ने मेट्रोपॉलिटन करेक्शनल सेंटर में शनिवार को सुबह लगभग 7।30 बजे के फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

इससे पहले भी जेफरी ने जुलाई में आत्महत्या करने की कोशिश की थी। जेफरी को तीन हफ्ते पहले न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन करेक्शनल सेंटर में बेहोश पाया गया था। इसके बाद से ही आत्महत्या की आशंका को लेकर उनपर नजर रखी जा रही थी। उनकी गर्दन पर घाव के निशान थे, जो आत्महत्या की कोई कोशिश या जेल में किसी हमले की निशानी लग रहे थे। हालांकि जेफरी ने इन आरोपों को खारिज किया था। उसे 45 साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। 

जेफरी पर आरोप था कि वह नाबालिग लड़कियों के शोषण का आरोप था। इसके बाद जेफरी को लड़कियों के शोषण और उन्हें को खरीदने के आरोपों पर साल 2008 में दोषी ठहराया गया था।

बता दें कि जेफरी की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के साथ-साथ ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू जैसे वीआईपी लोगों से अच्छी दोस्ती रही है। वह छह जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में थे।

Web Title: American billionaire Jeffrey Epstein suicide in jailed, accused of running sex racket

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे