मिनियापोलिस में प्रदर्शनकारियों पर वाहन चढ़ाया, एक महिला की मौत : पुलिस

By भाषा | Published: June 15, 2021 10:09 AM2021-06-15T10:09:36+5:302021-06-15T10:09:36+5:30

A woman was killed in Minneapolis after a vehicle ran over protesters: police | मिनियापोलिस में प्रदर्शनकारियों पर वाहन चढ़ाया, एक महिला की मौत : पुलिस

मिनियापोलिस में प्रदर्शनकारियों पर वाहन चढ़ाया, एक महिला की मौत : पुलिस

मिनियापोलिस (अमेरिका), 15 जून (एपी) अमेरिका के मिनियापोलिस में इस महीने एक अश्वेत व्यक्ति को संघीय अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किये जाने के दौरान उसकी गोली मारकर हत्या किये जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर वाहन चढ़ाने की घटना में एक महिला की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में बताया।

घटना रविवार रात करीब 11 बजकर 40 मिनट पर मिनियापोलिस के सुदूरवर्ती इलाके में हुई। चश्मदीदों ने बताया कि वाहन चालक ने वहां खड़ी एक कार को टक्कर मारी जिससे वह प्रदर्शनकारियों की भीड़ में जा घुसी। घटना में एक महिला की मौत हुई है और तीन लोग घायल हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता जॉन एल्डर ने हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की और कहा कि अधिकारी मामले में जांच कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने चालक को वाहन से बाहर खींचा और चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि प्रदर्शनकारियों ने उसे मारना शुरू कर दिया। वाहन चालक को हिरासत में ले लिया गया है और एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने वाहन चालक का नाम उजागर नहीं किया और न ही घायल तीन लोगों के बारे में जानकारी दी।

घटना में मारी गयी महिला के भाई गैरेट नाजडेक ने उसका नाम डेओना एम नाजडेक बताया। नाजडेक ने ‘स्टार ट्रिब्यून’ को बताया कि उसकी बहन का बुधवार को 32वां जन्मदिन था। उसकी 11 और 13 साल की दो बेटियां हैं और वह सामाजिक न्याय से जुड़े मामलों में सक्रिय रहती थी। पुलिस ने बताया कि वाहन चालक की मंशा का तत्काल पता नहीं चल पाया है लेकिन शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि वह शराब या मादक पदार्थ के नशे में था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A woman was killed in Minneapolis after a vehicle ran over protesters: police

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे