सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट हो रहा है वायरल, मृत्यु से चंद घण्टे पहले अनुच्छेद 370 पर पीएम मोदी से कही थी मन की बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 7, 2019 10:39 AM2019-08-07T10:39:48+5:302019-08-07T10:39:48+5:30

सुषमा स्वराज का निधन: सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त की रात को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ।  दुनियाभर की हस्तियों ने दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जताया है। आज दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

Sushma Swaraj's last tweet was on Article 370 says I was waiting for this in my lifetime | सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट हो रहा है वायरल, मृत्यु से चंद घण्टे पहले अनुच्छेद 370 पर पीएम मोदी से कही थी मन की बात

सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट हो रहा है वायरल, मृत्यु से चंद घण्टे पहले अनुच्छेद 370 पर पीएम मोदी से कही थी मन की बात

Highlightsसुषमा स्वराज 67 साल की थीं। वर्ष 2016 में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था।सुषमा स्वराज स्वास्थ्य कारणों से लोकसभा का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। इस बार वह मोदी सरकार का हिस्सा नहीं थीं। 

पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज के निधन के बाद उनका आखिरी ट्वीट वायरल हो रहा है। सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में 6 अगस्त की रात को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ।  दुनियाभर की हस्तियों ने दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री के निधन पर दुख जताया है। आज दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सुषमा स्वराज 67 साल की थीं। वर्ष 2016 में उनका गुर्दा प्रतिरोपण हुआ था और उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से लोकसभा का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। इस बार वह मोदी सरकार का हिस्सा नहीं थीं। 

अपने निधन से कुछ घंटे पहले सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ''प्रधान मंत्री जी - आपका हार्दिक अभिनन्दन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।''

ये ट्वीट सुषमा स्वराज ने छह अगस्त को 7:23 PM पर किया था। इससे पहले सुषमा स्वराज ने पांच अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह को आर्टिकल 370 पर भाषण के लिये बधाई  दी थी। उनके इस अंतिम ट्वीट के शब्दों ने उनके चाहने वाले और प्रशंसकों को दुख के साथ झकझोरकर रख दिया है।

सुषमा स्वराज जब विदेश मंत्री थी तो उन्होंने अपने कई भाषणों में कहा था कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग था और रहेगा। पाकिस्तान को कश्मीर में संघर्ष विराम उल्लंघन के लिए उन्होंने कई बार फटकार लगाते हुये कहा था कि आप ये मत भूलिये की कश्मीर हमारा था और हमारा ही रहेगा। 

उन्होंने लिखा था।, ''गृह मंत्री श्री अमित शाह जी को उत्कृष्ट भाषण के लिए बहुत बहुत बधाई।''

सुषमा स्वराज बीजेपी की एक ऐसी हस्ती थीं जिन्होंने न सिर्फ एक प्रखर वक्ता के रूप में अपनी छवि बनाई, बल्कि उन्हें ‘जन मंत्री’ कहा जाता था। इतना ही नहीं वह जब विदेश मंत्री बनीं तो उन्होंने आम आदमी को विदेश मंत्रालय से जोड़ दिया। वह सिर्फ एक ट्वीट पर विदेश में फंसे किसी भारतीय की मदद के लिए तुरंत सक्रिय हो जाती थीं। 

Web Title: Sushma Swaraj's last tweet was on Article 370 says I was waiting for this in my lifetime

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे