भगवान कृष्ण की भक्ति के कारण शौहर ने दिया, तलाक तो शहनाज बन गई आरोही, पवन से रचाई शादी

By रुस्तम राणा | Published: June 23, 2023 03:37 PM2023-06-23T15:37:27+5:302023-06-23T15:38:02+5:30

शहनाज और पवन दोनों फरीदपुर के ढकनी राजपुरी गांव के रहने वाले हैं। पवन ने कहा कि ​​शहनाज बचपन से ही भगवान कृष्ण की कट्टर भक्त है। जिसको लेकर उसके परिवार के सदस्य अक्सर उसके साथ मतभेद रखते थे।

Shehnaaz bacame Arohi to marry Pawan after husband gives triple talaq for her devotion towards Bhagwan Krishna | भगवान कृष्ण की भक्ति के कारण शौहर ने दिया, तलाक तो शहनाज बन गई आरोही, पवन से रचाई शादी

भगवान कृष्ण की भक्ति के कारण शौहर ने दिया, तलाक तो शहनाज बन गई आरोही, पवन से रचाई शादी

Highlightsशहनाज और पवन दोनों फरीदपुर के ढकनी राजपुरी गांव के रहने वाले हैंपवन ने कहा कि ​​शहनाज बचपन से ही भगवान कृष्ण की कट्टर भक्त हैजिसको लेकर उसके परिवार के सदस्य अक्सर उसके साथ मतभेद रखते थे

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में शहनाज नाम की एक मुस्लिम महिला हिन्दू धर्म को आरोही बन गई। महिला तलाकशुदा थी, जिसने अपने बचपन के दोस्त पवन से हिन्दू रीति-रिवाज से शादी कर ली। दरअसल, शहनाज बचपन से ही कृष्ण भक्त हैं। उनके पिछले पति ने कथित तौर पर हिंदू देवता के प्रति उनकी भक्ति के कारण ही उन्हें तीन तलाक दे दिया था।

शहनाज और पवन दोनों फरीदपुर के ढकनी राजपुरी गांव के रहने वाले हैं। पवन ने कहा कि ​​शहनाज बचपन से ही भगवान कृष्ण की कट्टर भक्त है। जिसको लेकर उसके परिवार के सदस्य अक्सर उसके साथ मतभेद रखते थे और भगवान कृष्ण के प्रति उसकी भक्ति देखकर क्रोधित भी हो जाते थे, लेकिन वे उसे हिंदू देवता की पूजा बंद करने के लिए मनाने में असमर्थ थे।

शहनाज के परिवार का मानना था कि उसकी शादी करना ही उसे ऐसा करने से रोकने का एकमात्र तरीका होगा। इसलिए उन्होंने 2018 में उसकी शादी एक मुस्लिम व्यक्ति से करने कर दी। एक दिन, उसके पति ने उसे हिंदू देवता की पूजा करते हुए पकड़ लिया। इस पर गुस्से में आकर उसने उसे तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया।

शहनाज फरीदपुर के ढकनी राजपुरी गाँव में अपने माता-पिता के घर लौट आईं, लेकिन यहाँ भी उन्हें लगातार ताने और अपमान का सामना करना पड़ा। ऐसे में शहनाज काफी परेशान रहने लगीं। एक दिन वह अपने बचपन के परिचित पवन से मिली और अपनी पूरी आपबीती सुनाई। यहीं से पवन और शहनाज के बीच नजदीकियां बढ़ीं और जल्द ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने हिंदू रीति-रिवाज से शादी करने का फैसला किया।

जैसे ही यह बात शहनाज के परिवार वालों को पता चली तो उन्होंने आपत्ति जताई। हालांकि, दोनों ने चुपचाप घर छोड़ दिया और मदीनाथ में अगस्त्य मुनि आश्रम चले गए। जब पवन ने पंडित केके शंखधर को सब कुछ बताया और शहनाज़ से शादी करने की अपनी इच्छा बताई, तो हिंदू संत ने सबसे पहले एक शुद्धिकरण समारोह किया। 

इसके बाद, उसे हिंदू धर्म में वापस लाने के लिए कुछ अनुष्ठान किए गए। उन्होंने अपना नाम बदलकर आरोही रख लिया और उसके बाद उन्होंने हिंदू रीति-रिवाजों और परंपराओं के अनुसार अपने हिंदू साथी पवन से शादी की।

Web Title: Shehnaaz bacame Arohi to marry Pawan after husband gives triple talaq for her devotion towards Bhagwan Krishna

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे