10 साल के बच्चे ने खुद बनाया मास्क तो पीएम मोदी ने कहा- 'कोरोना से जंग में आपका योगदान याद रखा जाएगा'

By पल्लवी कुमारी | Published: April 15, 2020 12:06 PM2020-04-15T12:06:04+5:302020-04-15T12:06:04+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर घर पर बने मास्क या फिर गमछा, रूमाल इत्यादी के इस्तेमाल के बारे में कई बार कह चुके हैं। बीते दिनों राष्ट्र को संबोधित करते हुए भी वह खुद चेहरे पर गमछा लगाकर दिखे थे।

PM Narendra Modi tweet on 10 year old boy making home made mask India fights Coronavirus | 10 साल के बच्चे ने खुद बनाया मास्क तो पीएम मोदी ने कहा- 'कोरोना से जंग में आपका योगदान याद रखा जाएगा'

तस्वीर स्त्रोत- ट्विटर हैंडल

Highlightsभारत में कोरोना वायरस के 11,439 मरीज हैं और 377 की मौत हो चुकी है। पीएम मोदी सोशल मीडिया पर कोरोना कर्मवीरों को लेकर लगातार अपनी प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं।

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए देश में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घरेलू संसाधन अपनाने की अपील भी लोगों से की है। जिसका असर एक 10 साल के बच्चे पर भी पड़ा। पीएन नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक 10 साल के बच्चे की तस्वीर साझा की है, जिसमें वह खुद सिलाई मशीन से मास्क बनाता दिख रहा है। पीएम मोदी पिछले कुछ दिनों से हर उस भारतीय के ट्वीट को रिट्वीट कर रहे हैं, दो किसी-न-किसी तरह कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपना योगदान दे रहा है। 

बच्चे की तस्वीर को रिट्वीट कर पीएम मोदी ने लिखा है,"कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में बच्चे द्वारा निभाई गई भूमिका को हमेशा याद रखा जाएगा।" 

बच्चे ने पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद घर में बनाया था मास्क 

बच्चे की तस्वीरों को ट्विटर पर हेमंत गुप्ता नाम के एक शख्स शेयर किया है। तस्वीर को शेयर कर हेमंत गुप्ता ने लिखा है, "मोदी जी ने घर में बने मास्क पहनने का सुझाव दिया था। जिसके बाद मेरा 10 साल का भतीजा इससे बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ और उसने घर में खुद अपने लिया मास्क बनाया है। उसने सीखा की कैसे सिलाई मशीन का इस्तेमाल किया जाता है।" 

Web Title: PM Narendra Modi tweet on 10 year old boy making home made mask India fights Coronavirus

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे