पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच दिखी कोका कोला की बोतल तो होने लगा विवाद, PMO ने दिया ये जवाब

By पल्लवी कुमारी | Published: September 26, 2019 12:19 PM2019-09-26T12:19:44+5:302019-09-26T12:19:44+5:30

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में हुई बैठक में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं। पीएम मोदी ने आतंकवाद पर खुले मन से बातचीत की और साफ-साफ अपना पक्ष रखा। जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा कि हम मिलकर इस्लामिक आतंकवाद को सुलझाएंगे।

PM Modi Donald Trump met But people’s attention on Diet Coke Cola, social media ask why the Coke there | पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच दिखी कोका कोला की बोतल तो होने लगा विवाद, PMO ने दिया ये जवाब

तस्वीर स्त्रोत- पीएमो (भारत)

Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोका कोला पीने के आदि हैं। वह हर दिन 12 डायट कोका कोला के केन पीते हैं।कोका कोला की बोतल देख कर लोगों ने पूछा क्या इस तरह प्लास्टिक बैन किया जाएगा।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों अपनी हुई मुलाकात को लेकर काफी चर्चा में रहे। विश्व के दोनों नेताओं ने मीडिया के साथ भी संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 24 सितंबर को बात की। लेकिन इसी बीच कोल्ड ड्रिंक की बोतल कोका कोला को लेकर सोशल मीडिया पर विवाद होने लगा। असल में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में हुई बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच एक टेबल पर डायट कोका कोक की बोतल रखी थी। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर विवाद होने लगा। लोगों का कहना है कि पीएम मोदी और ट्रंप यूएन में क्लाइमेट समिट में पर्यावरण बचाने के उपाये सुझा रहे थे और कोका कोला की बोतल से प्लास्टिक के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रहे हैं। 

लोगों का कहना है कि पीएम मोदी ने क्लाइमेट समिट में सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन करने की मांग कर रहे हैं और टेबल पर कोक की बोतल को लेकर बैठे हैं। ऐसे में आपके दिमाग में भी यह सवाल आ रहा होगा कि आखिर कोक की बोतल वहां क्या कर रही थी? विवाद इतना बढ़ गया कि इस मामले पर पीएमो की ओर से प्रसार भारती ( सरकारी मीडिया संस्थान) को जवाब देना पड़ा। प्रसार भारती ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उस दिन का वीडियो शेयर कर लिखा है, ''बैठक अमेरिका की ओर से आयोजित की गई थी, इसलिए व्यवस्था भी उनकी तरफ से की गई थी। डायट कोक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए रखा गया था। वह नियमित तौर पर कोक पीते हैं। इसलिए यह ध्यान में रखते हुए अमेरिकी पक्ष ने उस कोक की बोतल को रखा था।'' 

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप कोका कोला पीने के आदि हैं। वो इसको हर दिन नियमित तौर पर पीते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति कार्ययालय की ओर से यह भी निर्देश भी दिया गया था कि डोनाल्ड ट्रंप जिस भी कार्यक्रम में जाएं, वहां कोका कोला होना ही चाहिए। 

डोनाल्ड ट्रंप के कोका कोला पीने के बारे में न्यूर्याक टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा था कि ट्रंप हर दिन कम से कम 12 डायट कोका कोला के केन पीते हैं। वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, डाइट कोक पीने से, ट्रंप ने प्रतिदिन 1,680 कैलोरी और 468 ग्राम चीनी का सेवन करने से परहेज किया है, जो नियमित कोक में मौजूद हैं।

Web Title: PM Modi Donald Trump met But people’s attention on Diet Coke Cola, social media ask why the Coke there

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे