लॉकडाउन में निकले थे शहर घुमने ये शख्स, पुलिस ने पकड़कर कराई उठक-बैठक, फिर खिलाई ये कसम 

By फहीम ख़ान | Published: March 23, 2020 02:48 PM2020-03-23T14:48:17+5:302020-03-23T14:48:17+5:30

देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

people walk during lockdown janata curfew in city police caught hold and sitting swore | लॉकडाउन में निकले थे शहर घुमने ये शख्स, पुलिस ने पकड़कर कराई उठक-बैठक, फिर खिलाई ये कसम 

जनता कर्फ्यू के दौरान टलते लोगों की खबर लेती पुलिस ..

Highlightsकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुईकेरल से भी 67 मामले सामने आए हैं जिनमें सात विदेशी शामिल हैं।

नागपुर:कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखकर राज्य सरकार ने नागपुर में लॉकडाउन लागू कर दिया है। 31 मार्च तक ये जारी रहेगा। बावजूद इसके कुछ लोग इस दौरान भी फिजुल में शहर में घुमते दिखाई दे रहे है। इसे लेकर शहर पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है।

ऐसे ही शहर के इमामवाड़ा पुलिस को तीन युवक बिना किसी कारण से शहर में घुमते नजर आए। पुलिस ने उन्हें पकड़ा और लॉकडाउन के बावजूद घरों से बाहर निकलने का कारण पूछा। लेकिन युवक इसपर कोई कारण नहीं बता सके तो आखिर में पुलिसवालों ने इन युवकों से इस गलती के लिए उठक -बैठक कराई और ये कसम खिलवाई की लॉकडाउन के दौरान फिजुल में घुमेंगे नहीं।

भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 415 हुए 

देश में कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़कर 415 हो गए हैं। रविवार रात तक संक्रमित लोगों की संख्या 360 थी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को यह जानकारी दी। इन आंकड़ों में 41 विदेशी नागरिक और अब तक हुई सात मौत शामिल है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में रविवार को एक-एक मौत हुई जबकि पहले चार अन्य मौत कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में हुई थीं। इन 415 संक्रमित लोगों में वे 24 लोग भी शामिल हैं जिनका इलाज किया जा चुका है या ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या वो यहां से चले गए हैं।

भाारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि सोमवार सुबह 10 बजे तक 18,383 नमूनों की जांच की जा चुकी है। यह तत्काल नहीं साफ हो सका है कि नये मामले कहां से आए हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 67 मामले हैं जिनमें तीन विदेशी नागरिक शामिल हैं। केरल से भी 67 मामले सामने आए हैं जिनमें सात विदेशी शामिल हैं।

दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या एक विदेशी समेत 29 है जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 28 लोग संक्रमित हैं। राजस्थान में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले हैं। तेलंगाना में 11 विदेशी समेत 26 मामले हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 26 मरीज हैं। हरियाणा, पंजाब, गुजरात, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड सहित देश भर से मामले सामने आए हैं।

 

Web Title: people walk during lockdown janata curfew in city police caught hold and sitting swore

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे