समान ऑर्डर करने पर ईंट, साबुन और नट बोल्ट डिलीवरी कर रहीं ई कॉमर्स कंपनियां, जानें पूरा मामला

By वैशाली कुमारी | Published: October 5, 2021 05:33 PM2021-10-05T17:33:20+5:302021-10-05T17:43:54+5:30

हुआ कुछ यूं कि एक ग्राहक ने ई कॉमर्स साइट से 2000 एमएच का एक पॉवर बैंक ऑर्डर किया, लेकिन बदले में उसे ईट का टुकड़ा मिला।

On ordering power banks, e-commerce companies are delivering nut bolts instead of bricks and lighters. | समान ऑर्डर करने पर ईंट, साबुन और नट बोल्ट डिलीवरी कर रहीं ई कॉमर्स कंपनियां, जानें पूरा मामला

ईयर बड्स की जगह मिला साबुन।

Highlightsईयर बड्स की जगह साबुन मिला कई ग्राहकों ने अपनी अपनी सिकायतें रखीं

त्योहारों का सीजन चल रहा है ऐसे में ई कॉमर्स कंपनियां अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए लुभावने ऑफर्स दे रही हैं। फेस्टिवल के मौसम में ई कॉमर्स साइट्स से जमकर खरीददारी करते हैं, लेकिन कई बार इसी खरीददारी के चक्कर में ग्राहक चक्कर खा जाते हैं।

दरअसल ई कॉमर्स साइट्स से खरीददारी भले ही बाजार के हिसाब से सस्ती लगती है, लेकिन कई बार इसमें घाटा भी लग जाता है। हुआ कुछ यूं कि एक ग्राहक ने ई कॉमर्स साइट से 2000 एमएच का एक पॉवर बैंक ऑर्डर किया, लेकिन बदले में उसे ईट का टुकड़ा मिला। इसी तरह और भी ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर अपनी समस्या बताई जिसमें किसी को ऑर्डर के बिल्कुल विपरीत समान मिला तो किसी किसी को एकदम खाली बॉक्स भी मिला।

ईयर बड्स की जगह साबुन मिला

@RajatSingal13 नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, मैंने रियल मी ब्रांड का ईयर बड् ऑर्डर किया था, लेकिन उन्हें डिलिवर डिटॉल का साबुन हुआ। ऐसे में ऑनलाइन कॉमर्स कंपनियों पर कैसे भरोसा किया जाएं?

एक दूसरे ट्विटर यूजर @ArvindM81516288 ने तो एक लाइटर मंगाया था, लेकिन उन्हें पैकेट में लाइटर नहीं बल्कि एक नट बोल्ट मिला। उन्होंने वीडियो भी शेयर किया है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है की किस तरह पैकेट की अनबॉक्सिंग करते समय उन्होंने वीडियो बनाया है और लाइटर की जगह उन्हें एक नट बोल्ट मिलता है।

इन सबके अलावा भी कई ग्राहकों ने अपनी अपनी सिकायतें रखीं, हालाकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, पहले भी साबुन के जगह ईट और लैपटॉप की जगह मार्बल पत्थर की डिलीवरी हो चुकी है। पिछले कुछ साल की तुलना में अब हालत अच्छे हुए है मगर इसे पूरी तरीके से ठीक नहीं कहा का सकता। पहले ऐसी घटनाएं आम थी लेकिन अब पहले से अधिक सावधानी से पैकिंग की जाती है और लोग पहले से अधिक संतुष्ट हैं।

Web Title: On ordering power banks, e-commerce companies are delivering nut bolts instead of bricks and lighters.

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे