अब भारतीय महिला ने प्यार की खातिर पार की 'सीमा', फेसबुक दोस्त से मिलने पहुंची पाकिस्तान

By रुस्तम राणा | Published: July 24, 2023 08:48 AM2023-07-24T08:48:55+5:302023-07-24T08:51:54+5:30

राजस्थान के भिवाड़ी जिले की एक विवाहित भारतीय महिला एक ऐसे व्यक्ति से मिलने के लिए पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत तक चली गई, जिससे उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई और उसे प्यार हो गया।

Now, Indian woman crosses 'seema' for love, goes to Pak to meet Facebook friend | अब भारतीय महिला ने प्यार की खातिर पार की 'सीमा', फेसबुक दोस्त से मिलने पहुंची पाकिस्तान

अब भारतीय महिला ने प्यार की खातिर पार की 'सीमा', फेसबुक दोस्त से मिलने पहुंची पाकिस्तान

Highlightsराजस्थान के भिवाड़ी जिले की है पाक जाने वाली विवाहित भारतीय महिला अपने प्यार से मिलने की खातिर वह पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत तक चली गई हैपाकिस्तानी लड़के से उसकी फेसबुक पर हुई और फिर उसे उससे प्यार हो गया

नई दिल्ली: पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर की पृष्ठभूमि और भारत में उसके अवैध प्रवेश की जांच जारी होने के बीच, एक भारतीय महिला अब अपने प्रेमी से मिलने के लिए सीमा पार चली गई है। राजस्थान के भिवाड़ी जिले की एक विवाहित भारतीय महिला एक ऐसे व्यक्ति से मिलने के लिए पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत तक चली गई, जिससे उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई और उसे प्यार हो गया।

अंजू नाम की महिला ने अपने पति अरविंद को बताया कि वह कुछ दिनों के लिए जयपुर जा रही है। लेकिन रविवार को मीडिया के जरिए अरविंद को पता चला कि अंजू सीमा पार चली गई है। अरविंद ने कहा कि अंजू उनसे व्हाट्सएप के जरिए संपर्क में थी।

रविवार शाम करीब 4 बजे उसने उसे फोन किया और बताया कि वह लाहौर पर है और दो-तीन दिन में वापस आ जाएगी। जब अरविंद से अंजू के पाकिस्तान में कथित प्रेमी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी है और उन्होंने उम्मीद जताई कि उनकी पत्नी उनके पास वापस आ जाएगी।

 अरविंद भिवाड़ी में काम करता है और अंजू भी एक निजी फर्म में बायोडाटा एंट्री ऑपरेटर के रूप में कार्यरत है। इंडिया टुडे से बात करते हुए, अरविंद ने कहा कि उन्होंने 2020 में अपना पासपोर्ट बनवाया क्योंकि वह विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती थीं। दंपति, जिनके दो बच्चे हैं, ने अरविंद के साथ रहने के लिए अंजू द्वारा ईसाई धर्म अपनाने के बाद शादी कर ली।

अरविंद अपनी पत्नी और बच्चों और अंजू के भाई के साथ भिवाड़ी में एक किराए के फ्लैट में रहता था। गुरुवार को अंजू जयपुर जाने के बहाने भिवाड़ी स्थित अपने घर से निकली। इसके बाद वह अपने 29 वर्षीय फेसबुक मित्र नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान गई।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मेडिकल क्षेत्र में काम करने वाले नसरुल्ला और अंजू कुछ महीने पहले फेसबुक पर दोस्त बने थे। वह शुरू में पुलिस हिरासत में थी लेकिन उसके यात्रा दस्तावेजों के सत्यापन के बाद उसे रिहा कर दिया गया।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, "सभी यात्रा दस्तावेज सही पाए जाने के बाद उन्हें जाने की अनुमति दी गई। यह सुनिश्चित करने के लिए उन्हें सुरक्षा प्रदान की गई कि कोई अप्रिय घटना न हो और जिससे देश का नाम खराब हो।"

Web Title: Now, Indian woman crosses 'seema' for love, goes to Pak to meet Facebook friend

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे