जब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद जवान की मां के छुए पैर, वायरल हुआ वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 5, 2019 06:21 AM2019-03-05T06:21:26+5:302019-03-05T06:21:26+5:30

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में शहीद सैनिकों की पत्नियों और माताओं का सम्मान करने के बाद कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने ओआरओपी स्वीकृत करने के बाद इसके लिये पर्याप्त बजटीय प्रावधान भी किये।

Nirmala Sitharaman Touches Feet Of martyred Soldier's Mother At Army Event, video goes viral | जब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद जवान की मां के छुए पैर, वायरल हुआ वीडियो

जब रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शहीद जवान की मां के छुए पैर, वायरल हुआ वीडियो

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार(चार मार्च) को आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में शहीद सैनिकों की पत्नियों और माताओं का सम्मान किया। शहीदों के सम्मान में निर्मला सीतारमण से कुछ ऐसा किया, जिसके बाद उनकी चर्चा हर तरफ हो रही है। देहरादून के एक कार्यक्रम में निर्मला सीतारमण ने  शहीद जवान की मां के पैर छुए। जिसके बाद उनका वीडियो ये सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है। लोग इस वीडियो की वाहवाही कर रहे हैं।  

 निर्मला सीतारमण ने जिनके पैर छुए उस महिला का नाम हेमा कुमारी है, जो अपने शहीद बेटे अजित प्रधान सहित उन जवानों के फंक्शन में शामिल होने आई हुई थीं, जो आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए थे। इस वीडियो को मसूरी से बीजेपी विधायक गणेश जोशी  ट्विटर पर शेयर किया।


इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी शेयर किया है।


‘वन रैंक वन पेंशन’ (ओआरओपी) की होगी समीक्षा: निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री ने यहां आयोजित शौर्य सम्मान समारोह में शहीद सैनिकों की पत्नियों और माताओं का सम्मान करने के बाद कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने ओआरओपी स्वीकृत करने के बाद इसके लिये पर्याप्त बजटीय प्रावधान भी किये।

उन्होंने कहा कि अभी तक ओआरओपी के तहत 35 हजार करोड़ रुपये दिये जा चुके हैं और अंतरिम बजट में प्रति वर्ष आठ हजार करोड़ रुपये का बजटीय प्रावधान भी किया गया है। निर्मला ने कहा कि इस योजना के अब तीन वर्ष पूरे होने वाले हैं और इस वर्ष इसकी समीक्षा की जाएगी और कोई कमी पाये जाने पर उसे दूर भी किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड के शहीदों की पत्नियों और माताओं से मिलकर उन्हें सदैव प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि सैनिक हर परिस्थिति में देश के लिए खड़े होते हैं और देश रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर जवानों के प्रति हम सभी सदैव कृतज्ञ रहेंगे।

देश में 70 वर्ष बाद भी एक भी राष्ट्रीय युद्ध स्मारक न होने का जिक्र करते हुए निर्मला ने कहा कि केंद्र सरकार ने फरवरी में राष्ट्रीय समर स्मारक बनाकर देश को समर्पित किया है और यह हमारे शहीद सैनिकों की स्मृति को संजोए रखने का प्रयास है।

उन्होंने कहा कि शार्ट सर्विस कमीशन एसएससी में महिलाओं को पुरूषों के समान ही स्थायी कमीशन मिलेगा तथा देश में 200-200 बिस्तर के तीन बड़े ईसीएचएस (एक्स सर्विसमैन कन्ट्रीब्यूटरी हेल्थ स्कीम) अस्पताल बनाए जाएंगे। कार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में पूर्व सैनिक कल्याण निदेशालय की भांति ही अर्धसैनिक कल्याण निदेशालय भी बनाए जाने की घोषणा की।(पीटीआई इनपुट के साथ)

Web Title: Nirmala Sitharaman Touches Feet Of martyred Soldier's Mother At Army Event, video goes viral

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे