लाइव न्यूज़ :

Puffer Fish: जहरीली मछली खाने से 83 साल की मलेशियाई महिला की हुई मौत, डिश खाने के कारण कोमा में है पति

By आजाद खान | Published: April 03, 2023 11:17 AM

बजाता जाता है कि मछली को खाना के बाद महिला को उल्टियां आने लगी थी और उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। यह लक्षण महिला के पति में भी देखी गई थी।

Open in App
ठळक मुद्देमलेशिया में जहरीली पफर फिश खाने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। यही नहीं डिश खाने वाले महिला का पति भी आईसीयू में है और वह कोमा में चला गया है। दंपति के बेटी का कहना है कि उसके पिता ने स्थानीय दुकान से मछली खरीदी थी।

कुआलालंपुर: मरीन फिश खाने के कारण मलेशिया में एक 83 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। बताया जा रहा है इस महिला के पति ने भी यह मछली खाई थी जिस कारण अभी वह आईसीयू में है। जानकारी के अनुसार, महिला के पति बाजार से एक पफर फिश खरीदी थी जिसे पका कर खाने के बाद दोनों बीमार पड़े थे। 

ऐसे में इसे खाने के कारण महिला की मौत हो गई है और उसका पति अस्पताल में भर्ती है जो अभी कोमा में है। बता दें कि पफर फिश को काफी जहरीला माना जाता है और इस फिश की काफी प्रजातियां होती है। ये फिश जापान में काफी लोकप्रिय है और वहां के लोग इसे बहुत पसंद से खाते है। 

क्या है पूरा मामला

मामले में बोलते हुए बुजुर्ग की बेटी ने बताया कि उसके पिता ने एक स्थानीय दुकान से पफर फिश खरीदी थी। ऐसे में इसे जब साफ करके और पकाया गया तो इसे खाने के बाद महिला और उसके पति की हालत खराब होने लगी। लड़की ने बताया कि उसके पिता उस दुकान से वर्षों से मछली खरीदते है, ऐसे में वे 25 मार्च को भी बिना कुछ सोचे समझे वहां से मछली लिया था। 

बताया जा रहा है फिश को खाने के तुरंत बाद महिला को उल्टियां होने लगी और इसी तरह के लक्षण उसके पति में भी दिखने लगे थे। ऐसे में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर महिला की मौत हो गई है और उसका पति कोमा में है और उसे डॉक्टरों की निगरानी मे आईसीयू में रखा गया है। 

कितना घातक है यह फिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की अगर माने तो इस फिश में घाटक टॉक्सिन पाए जाते है। बताया जाता है कि इस खतरनाक मछली में tetrodotoxin और saxitoxin पाए जाते है। ये घातक टॉक्सिन इतने खतरनाक होते है कि इसे फ्रिज में रखने या फिर इसे ऐसे ही पका लेने से इसका जहर खत्म नहीं होता है। 

यह फिश जापान में काफी फेमस है और वहां के लोग इसे काफी पसंद से खाते है। इसमें घातक टॉक्सिन मौजूद होने के कारण इस फिश को आम शेफ नहीं बल्कि स्किल्ड शेफ ही इसे बनाते है। रिपोर्ट के अनुसार, बताया जाता है कि यह दुनिया का सबसे खतरनाक मछलियों में से एक है जिसे ऐसे ही बना कर खाना खतरे से खाली नहीं है।  

टॅग्स :अजब गजबमलेशियाडॉक्टर
Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटIPL 2024: MS Dhoni से मिलने पहुंचा फैन, लाइव मैच में तोड़ा सुरक्षा घेरा, छुए पैर और फिर हुआ ये..

ज़रा हटके'इंडियन 500 में, रशियन 3000 में'... लखनऊ में वायरल हुआ आपत्तिजनक पोस्टर, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन

ज़रा हटकेNaked Football Match: इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा; जानें क्यों

ज़रा हटकेतेलंगाना: संपत्ति के लिए पति पर अत्याचार, पत्नी ने जंजीरों से बांध तीन दिनों तक की पिटाई; वीडियो वायरल

भारत'प्रज्वल के पूर्व ड्राइवर को मलेशिया किसने भेजा?' सेक्स टेप विवाद में आया नया ट्विस्ट

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेBado Badi Viral Song: 'बदो बदी' फेम पाकिस्तानी एक्ट्रेस आना चाहती हैं भारत, जानें कौन हैं चाहत फतेह अली खान? जिसके 'बदो बदी सॉन्ग' ने मचाया तहलका

ज़रा हटकेWatch: मुंबई में बारिश-तूफान के बाद रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, महिला डब्बे में चढ़ने के लिए आपस में भिड़ी महिलाएं, धक्का-मुक्की का वीडियो वायरल

भारतRahul Gandhi Marriage: रायबरेली के लोगों ने राहुल गांधी से पूछा शादी कब करोगे, कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब.. (Watch Video)

ज़रा हटकेJamui Double Love Marriage: 20 दिन, 2 गर्लफ्रेंड, 2 शादी, अनोखी है 19 साल के युवक की डबल मैरिज की कहानी