राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण का किली पॉल कर रहे हैं इंतजार, सोशल मीडिया पर लगाई गुहार

By आकाश चौरसिया | Published: January 17, 2024 12:24 PM2024-01-17T12:24:04+5:302024-01-17T12:34:12+5:30

तंजानियन के फेमस कलाकार किली पॉल ने अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने की इच्छा जाहिर की है। इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' के जरिए अपने फार्महाउस में राम लीला की प्रार्थना गाते हुए भी नजर आएं। 

Kili Paul is waiting for the invitation of Ram Mandir Pran Pratistha appeal on social media | राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण का किली पॉल कर रहे हैं इंतजार, सोशल मीडिया पर लगाई गुहार

फोटो क्रेडिट- (इंस्टाग्राम)

Highlightsतंजानियन के फेमस कलाकार किली पॉल ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की इच्छा जताईइससे पहले भी उन्हें उनके हिंदी गाने के लिए भारतीय उच्चायोग सम्मानित कर चुका हैहिंदी गाने में वो ही नहीं अपनी हुनर दिखाते हैं, बल्कि उनकी बहन भी हिंदी गाने गाती हैं

नई दिल्ली:  तंजानियन के फेमस कलाकार किली पॉल ने अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने की इच्छा जाहिर की है। किली पॉल अपनी हिंदी गानों के लिए काफी प्रसिद्ध है। उन्होंने किली पॉल ने हाल में एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें वो ये बाते कहते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान वो अपने फार्म में राम लीला की प्रार्थना गाते हुए नजर आ रहे हैं। 

उन्होंने इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही 'राम सिया राम, जय सिया राम' गाने की कुछ पंक्ति भी गाई। किली पॉल को मन की बात में पीएम मोदी से प्रशंसा मिलने और तंजानिया में भारतीय उच्चायुक्त बिनया प्रधान द्वारा सम्मानित किए भी किया गया था। इसी के तहत ये माना जा रहा है कि उन्हें भी न्योता भेजा जा सकता है। तंजानिया बेस्ड कलाकार अपने डब और डांस रीलों के लिए मशहूर है। 

किली पॉल कौन हैं?
किली पॉल और उनकी बहन नीमा पॉल ने विभिन्न भारतीय गानों पर लिप-सिंक और डांस के लिए भारत में काफी फेमस हैं। यह भाई-बहन अपनी पारंपरिक पोशाक पहनकर कई भारतीय गीतों पर थिरकने या अभिनय करने के लिए जाने जाते हैं।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित राम मंदिर का उद्घाटन इस महीने के अंत में होने वाला है। मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी, 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा, जिसके बाद भक्तों के लिए इसके दरवाजे खोल दिए जाएंगे।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम से पहले 16 से 21 जनवरी तक इस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। भगवान राम की मूर्ति को मंदिर के गर्भगृह या गर्भगृह में रखने का पवित्र दिन 18 जनवरी है। 22 जनवरी को उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित लोगों की सूची लंबी है और इसमें विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां शामिल हैं। अतिथि सूची में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महंत नृत्य गोपाल दास, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष, रतन टाटा, मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, रजनीकांत, अमिताभ बच्चन शामिल हैं। अक्षय कुमार, कंगना रनौत, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, एमएस धोनी शामिल होंगे।

Web Title: Kili Paul is waiting for the invitation of Ram Mandir Pran Pratistha appeal on social media

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे