Karnataka Election Results: "इतना सन्नाटा क्यों है भाई..." रुझानों के बीच सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, देखें मजेदार पोस्ट

By आजाद खान | Published: May 13, 2023 01:07 PM2023-05-13T13:07:25+5:302023-05-13T14:13:04+5:30

मतगणना के रुझानों के अनुसार कांग्रेस स्पष्ट बहुमत हासिल करने की दिशा में बढ़ रही है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा रुझानों के अनुसार, राज्य की 224 विधानसभा सीट में से कांग्रेस 130 पर, जबकि भाजपा 66 पर आगे है। जनता दल (सेक्युलर) 22 सीट पर आगे है।

Flood of memes on social media amid trends Karnataka Election Results see funny posts | Karnataka Election Results: "इतना सन्नाटा क्यों है भाई..." रुझानों के बीच सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, देखें मजेदार पोस्ट

फोटो सोर्स: Twitter @iDesiDevil

Highlightsकर्नाटक चुनाव के नतीजों के बीच सोशल मीडिया पर जबरदस्त मीम्स भी वायरल हो रहे है। मीम्स में भाजपा पर हमला किया जा रहा है और इसे लेकर तंज भी कसा जा रहा है।

Karnataka Election 2023:  कर्नाटक चुनाव को लेकर शुरुआती रूझान के नतीजे सामने आने लगे है और इसमें कांग्रेस राज्य में बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती हुई दिखाई दे रही है। चुनाव से पहले जहां कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर माने जारी रही थी अब यहां पर हालात साफ हो रहे है। शुरुआती रूझान के बीच सोशल मीडिया पर मीम्स की भी बाढ़ लग रही है। 

ऐसे में कुछ लोग फोटो और वीडियो वाले मीम्स से भाजपा की खिंचाई कर रहे है और तरह-तरह के मैसेज शेयर कर रहे है। ताजा रुझाने के अनुसार, कांग्रेस 129 सीटों पर, बीजेपी 66 सीटों पर और जेडीएस 29 सीटों पर आगे चल रही है। 

वायरल हो रहे है कई मीम्स

कर्नाटक चुनाव की गिनती के मद्देनजर सोशल मीडिया पर कई मीम्स वायरल हो रहे है। ऐसे में एक यूजर ने फिल्म शोले के एक सीन का एक फोटो शेयर किया है जिसमें फिल्म के किरदार का फोटो देखा गया है और उस पर लिखा गया है कि "इतना सन्नाटा क्यों है भाई...।" यही नहीं कई और वीडियो और फोटो शेयर किए जा रहे है जिसमें भाजपा पर तंज कसा जा रहा है। 

भाजपा छाप छोड़ने में विफल रही: बोम्मई

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये जारी मतगणना के बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस चुनाव में अपनी छाप छोड़ने में विफल रही है। मतगणना के रुझानों के अनुसार कांग्रेस स्पष्ट बहुमत हासिल करने की दिशा में बढ़ रही है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध ताजा रुझानों के अनुसार, राज्य की 224 विधानसभा सीट में से कांग्रेस 130 पर, जबकि भाजपा 66 पर आगे है। जनता दल (सेक्युलर) 22 सीट पर आगे है। 

बोम्मई ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) और पार्टी कार्यकर्ताओं सहित सभी के काफी प्रयासों के बावजूद हम अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम आने के बाद हम विस्तृत विश्लेषण करेंगे। हम इन नतीजों को गंभीरता से लेंगे और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को पुनर्गठित करने की कोशिश करेंगे।’’ 

113 के जादुई आंकड़े को कांरग्रेस ने किया है पार

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस शनिवार को जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार 113 के जादुई आंकड़े को पार करते हुए राज्य में अपने दम पर सरकार बनाती और दक्षिण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एकमात्र गढ़ कर्नाटक में सेंध लगाने की राह पर दिख रही है। 

भाषा इनपुट के साथ
 


 

Web Title: Flood of memes on social media amid trends Karnataka Election Results see funny posts

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे