देखें वीडियो: अमेरिकी बुजुर्ग महिला के आंख से डॉक्टरों ने निकाला 23 कॉन्टेक्ट लेंस, रात में बिना निकाले सो जाती थी

By आजाद खान | Published: October 14, 2022 11:22 AM2022-10-14T11:22:40+5:302022-10-14T11:48:57+5:30

आपको बता दें कि कॉन्टेक्ट लेंस निकालने वाले डॉक्टर ने इस वीडियो को जारी किया है। वीडियो में डॉक्टर ने रात में बिना कॉन्टेक्ट लेंस निकाले सोने के लिए मना किया है।

Doctors removed 23 contact lenses from eyes American elderly woman used to sleep without removing night | देखें वीडियो: अमेरिकी बुजुर्ग महिला के आंख से डॉक्टरों ने निकाला 23 कॉन्टेक्ट लेंस, रात में बिना निकाले सो जाती थी

फोटो सोर्स: Instagram- california_eye_associates

Highlightsसोशल मीडिया पर बुजुर्ग अमेरिकी महिला का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में डॉक्टरों द्वारा महिला के आंख से 23 कॉन्टेक्ट लेंस को निकालते हुए देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि महिला रात में बिना कॉन्टेक्ट लेंस को निकाले सो जाती थी।

वाशिंगटन डीसी: एक अमेरिकी बुजुर्ग महिला के आंखों से 23 कॉन्टेक्ट लेंस को निकाला गया है। कॉन्टेक्ट लेंस को निकालने वाले डॉक्टर ने इस घटना का वीडियो भी बनाया है जिसमें यह देखा जा रहा है कि महिला के आंख से कैसे एक-एक करके इन कॉन्टेक्ट लेंस को निकाला जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि महिला हर रोज रात को कॉन्टेक्ट लेंस नहीं निकालती थी और ऐसे ही सो जाती थी। इसके बाद दूसरे दिन सुबह उठकर महिला दूसरा कॉन्टेक्ट लेंस लगा लेती थी। 

क्या दिखा वीडियो में

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में यह देखा जा रहा है कि महिला आंख खोले हुए है और डॉक्टर उसके आंख से एक-एक करके कॉन्टेक्ट लेंस को निकाल रहे है। वीडियो में यह भी देखा गया है कि महिला दर्द से कराह भी रही है और डॉक्टर कॉन्टेक्ट लेंस को निकाल रहे है। 

महिला की आंख में कॉन्टेक्ट लेंस एकदम से चिपक गए है जिसे छुड़ा कर निकालने में काफी दिक्कत हो रही है। देखते ही देखते डॉक्टर ने बुजुर्ग महिला के आंख से 23 कॉन्टेक्ट लेंस को निकाला है। 

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि इस वीडियो को न्यूपोर्ट बीच पर स्थित कैलिफोर्निया आई क्लिनिक की नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कैटरीना कुर्तीवा ने शेयर किया है। कैटरिना ने इस वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट california_eye_associates से पोस्ट किया है। 

पोस्ट में कैटरिना ने बताया कि उन्होंने एक बुजुर्ग महिला के आंख से 23 कॉन्टेक्ट लेंस को निकाला है। उन्होंने यह भी बताया कि वे हर रोज रात में कॉन्टेक्ट लेंस को बिना निकाले सो जाती थी जिस कारण उनके आंख में 23 कॉन्टेक्ट लेंस फंस गए थे। 

सोशल मीडिया यूजर्स ने दिए कई रिएक्शन्स 

मामले में बोलते हुए कैटरिना ने कहा, "यह बहुत ही दुर्लभ है कि कोई व्यक्ति महीनों तक रात में कॉन्टेक्ट लेंस निकालना भूल जाए और अगले दिन हर सुबह उसी के ऊपर एक नया लेंस लगा ले।" 

ऐसे में इस वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स ने भी अलग-अलग रिएक्शन्स दिए है। एक यूजर ने लिखा है, 'जब मैं लेंस का इस्तेमाल करता हूं तो मुझे हमेशा एहसास होता है... फिर महिला को इस बात का एहसास क्यों नहीं हुआ?'

वहीं एक दूसरे यूजर द्वारा यह लिखा गया है, 'क्या उस महिला को भूलने वाली बीमारी है?' तीसरे यूजर ने लिखा, 'ऐसा कैसे कोई कर सकता है? उस महिला को जरूर कुछ दिक्कत होगी या वो पागल होगी।'
 

Web Title: Doctors removed 23 contact lenses from eyes American elderly woman used to sleep without removing night

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे