दिल्ली की महिला IAS अफसर ने ट्वीट कर बताया अपना दर्द, कहा- 'मेरे साथ ऑफिस में ही हर दिन होता है दुर्व्यवहार'

By पल्लवी कुमारी | Published: September 27, 2019 12:20 PM2019-09-27T12:20:40+5:302019-09-27T12:20:40+5:30

आईएएस वर्षा जोशी 1995 बैच की अफसर हैं। वर्षा जोशी दिसंबर 2018 से उत्तरी दिल्ली निगम की आयुक्त हैं। वह उत्तरी दिल्ली निगम में पहली महिला आयुक्त भी हैं। दरअसल, पिछले दिनों जब वह खाना खा रही थीं, एक पार्षद उनके दफ्तर में घुस गए थे।

Delhi IAS officer says I faced misbehavior, violation by men in office twitter reacts | दिल्ली की महिला IAS अफसर ने ट्वीट कर बताया अपना दर्द, कहा- 'मेरे साथ ऑफिस में ही हर दिन होता है दुर्व्यवहार'

आईएएस (IAS) अफसर वर्षा जोशी

Highlightsआईएएस अफसर वर्षा जोशी के ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोग दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति पर सवाल उठाने लगे। वर्षा जोशी ने लिखा, मैं अपने ऑफिस में ही हर दिन असुरक्षित महसूस करती हूं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की महिला आईएएस (IAS) अफसर  ने एक ऐसा खुलासा किया है, जिसको पढ़ने के बाद हर कोई हैरान है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आईएएस अफसर वर्षा जोशी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर बताया कि उनके साथ दफ्तर में हर दिन दुर्व्यवहार होता है। वर्षा जोशी ने लिखा, मैं अपने ऑफिस में ही हर दिन असुरक्षित महसूस करती हूं। आईएएस अफसर के ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कमेंट कर कहा है कि यह बहुत ही बुरी स्तिथि है। लोगों का कहना है कि जब एक आईएएस अफसर के साथ ऐसा हो सकता गै कि आम महिलाओं और लड़कियों को हर दिन क्या-क्या झेलना पड़ता होगा, ये तो सोच के परे है। 

आईएएस अफसर वर्षा जोशी को एक महिला ने टैग करते हुए ट्वीट किया। ट्वीट यूजर स्वाती नाम की महिला ने लिखा- ''गुड मॉर्निंग मैम, यहां ये आना-जाना काफी मुश्किल हो रहा है। यहां चौराहे पर कुछ स्थानीय लोग हुक्का और कार्ड खलते हुए कमेंट पास करते हैं। मैंने इसके बारे में पहले भी शिकायत की थी लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। आपसे निवेदन है कि प्लीज इसकी ओर ध्यान दें।''

आईएएस अफसर वर्षा जोशी ने इसी ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लिखा, देखो ये कभी ना खत्म होने वाली समस्या है। हालांकि ये पुलिस का काम है और वो इस मामले को देखेगी। लेकिन उत्तर भारत में 24 घंटे महिलाओं को इस तरह के चैलेंज फेस करने पड़ते हैं। मैं हर दिन ऑफिस में इस तरह की समस्या को झेलती हूं। अपने ऑफिस में ही मेरे साथ दुर्व्यवहार किया जाता है। माहौल को खराब किया जाता है। मैं यहां असुरक्षित महसूस करती हूं। इन आदमियों को यह भी नहीं पता होता कि ये क्या कर रहे हैं। बताओ इस समस्या का क्या समाधान निकाला जाए? 

इसके बाद ट्विटर पर लोग दिल्ली में महिला सुरक्षा की स्थिति पर सवाल उठाने लगे। एक यूजर ने लिखा, पीएम मोदी जी, आप बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओं का नारा देते हैं, लेकिन आप बेटी को तो तब पढ़ाओगे ना जब वह बचेगी। 

एक यूजर महिला ने लिखा है, मर्दो की सोच कभी नहीं बदल सकती और इस सोच से महिलाओं को होने वाली परेशानियों के लिए कोई कानून भी नहीं है। 

एक यूजर ने लिखा, मुझे यह समझ में नहीं आता है कि अगर ऐसा मामले को सुलझाया क्यों नहीं जाता। सिर्फ उत्तर भारत ही नहीं बल्कि देश के हर कोने में महिलाएं ऐसी समस्याओं का सामना कर रही हैं।

आईएएस वर्षा जोशी 1995 बैच की अफसर हैं। वर्षा जोशी दिसंबर 2018 से उत्तरी दिल्ली निगम की आयुक्त हैं। वह उत्तरी दिल्ली निगम में पहली महिला आयुक्त भी हैं। दरअसल, पिछले दिनों जब वह खाना खा रही थीं, एक पार्षद उनके दफ्तर में घुस गए थे।

English summary :
IAS Varsha Joshi is a 1995 batch officer. Varsha Joshi is the Commissioner of North Delhi Corporation since December 2018. She is also the first woman commissioner in the North Delhi Corporation.


Web Title: Delhi IAS officer says I faced misbehavior, violation by men in office twitter reacts

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे