जूतों के अंदर छिपी थीं 119 जिंदा दुर्लभ मकड़ियां, देख हर कोई रह गया हैरान

By अमित कुमार | Published: November 3, 2020 11:27 AM2020-11-03T11:27:18+5:302020-11-03T11:30:41+5:30

जिन मकड़ियों को एयरपोर्ट पर बरामद किया गया वह मकड़ियां विदेशी पालतू जानवरों के रूप में लोकप्रिय हैं।

Airport Staff Find 119 Live Tarantulas Hidden Inside A Pair Of Shoes | जूतों के अंदर छिपी थीं 119 जिंदा दुर्लभ मकड़ियां, देख हर कोई रह गया हैरान

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsअधिकारियों ने इसे भेजने वाले शख्स के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की।ब्यूरो ऑफ कस्टम्स ने फेसबुक पर असामान्य खोज की तस्वीरें शेयर की है।फिलीपींस में टैरंटुला को एक लुप्तप्राय वन्यजीव प्रजाति के रूप में वर्गीकृत किया जाता है।


पार्सल में कई बार लोगों को अजीबो-गरीब चीजें मिलते रहे हैं। फिलीपींस के हवाई अड्डे पर हाल ही में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, निनोय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनएआईए) में स्टाफ सदस्यों ने पोलैंड से एक निश्चित "मिशाल क्रोलिकी" द्वारा भेजे गए पार्सल को खेला तो वह उसके अंदर की चीज को देखकर हैरत में पड़ गए। 

एक फेसबुक पोस्ट के अनुसार, निनोय एक्विनो इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों को एक पार्सल का साइज अजीबो-गरीब लगा। पार्सल के अंदर की चीज को जांच करने के इरादे से जब उसे खोला गया तो उसमे से  119 जीवित टैरंटुला मकड़ियों एक जोड़ी जूतों के अंदर से निकली। जूतों के अंदर मकड़ियों का झुंड देखकर वहां मौजूद हर शख्स शॉक्ड रह गया। 

ब्यूरो ऑफ कस्टम्स ने फेसबुक पर असामान्य खोज की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, "सीमा शुल्क परीक्षकों ने अलग-अलग प्लास्टिक की शीशियों में अलग-अलग प्रजातियों की जीवित प्रजातियों को उजागर किया।'' बता दें कि फिलीपींस में टैरंटुला को एक लुप्तप्राय वन्यजीव प्रजाति के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, और अवैध वन्यजीव व्यापार को जुर्माना और छह महीने या एक साल के लिए कारावास के लिए दंडित किया जाता है। 

𝗖𝘂𝘀𝘁𝗼𝗺𝘀 𝗡𝗔𝗜𝗔 𝘀𝗲𝗶𝘇𝗲𝘀 𝟭𝟭𝟵 𝗦𝗺𝘂𝗴𝗴𝗹𝗲𝗱 𝗟𝗶𝘃𝗲 𝗧𝗮𝗿𝗮𝗻𝘁𝘂𝗹𝗮𝘀 The Bureau of Customs-NAIA prevented another attempt of illegal...

Posted by Bureau of Customs PH on Thursday, 29 October 2020

28 अक्टूबर को घटी इस घटना के बाद से अधिकारियों ने इसे भेजने वाले शख्स के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की। जांच में पाया गया कि पार्सल को जनरल ट्रायस, कैविटे के नाम से एड्रेस किया गया है। 
 

Web Title: Airport Staff Find 119 Live Tarantulas Hidden Inside A Pair Of Shoes

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे