फ्लाइट में फाइलों को निपटाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, फिर मनमोहन सिंह क्या करते थे? कांग्रेस ने ट्वीट की ये खास तस्वीरें

By विनीत कुमार | Published: September 23, 2021 01:21 PM2021-09-23T13:21:09+5:302021-09-23T13:25:25+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका के लिए रवाना होने के बाद एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसमें वे कुछ फाइलें पढ़ते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर की सोशल मीडिया खूब चर्चा हुई। अब कांग्रेस ने मनमोहन सिंह की बतौर पीएम फ्लाइट की कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं।

After PM Narendra Modi photo of seeing files in flight congress tweet Manmohan Singh pics | फ्लाइट में फाइलों को निपटाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, फिर मनमोहन सिंह क्या करते थे? कांग्रेस ने ट्वीट की ये खास तस्वीरें

फ्लाइट में फाइलों को पढ़ते पीएम मोदी (फोटो- ट्विटर)

Next
Highlightsपीएम नरेंद्र मोदी तीन दिनों के अमेरिका दौरे पर हैं, गुरुवार तड़के पहुंचे वाशिंगटन।पीएम मोदी ने बुधवार को एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें वे फ्लाइट में फाइलों को पढ़ते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर पर कई रिएक्शन के बाद अब कांग्रेस ने भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों के अमेरिकी दौरे पर पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी को अमेरिका में अगले तीन दिनों में कई अहम कार्यक्रम में हिस्सा लेना है। इसमें संयुक्त राष्ट्र की महासभा को संबोधित करना भी शामिल है। साथ ही पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस सहित विश्व के कई और नेताओं से भी मिलेंगे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेंद्र मोदी का विदेश दौरा चर्चित रहा है। ऐसा भी कहा जाता है कि पीएम मोदी अक्सर विदेश दौरे पर रवानगी के लिए रात का समय चुनते हैं ताकि ये सफर में कट जाए और दिन के समय का काम में उपयोग हो। इसके अलावा नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद विदेश दौरे पर प्रधानमंत्री के साथ विमान पर कई पत्रकारों के जाने का सिलसिला भी रूक गया। इसे भी लेकर कई तरह की बातें कही जाती रही हैं।

फ्लाइट में फाइल निपटाते पीएम मोदी की तस्वीर

बहरहाल, बुधवार को पीएम मोदी जब अमेरिका के लिए रवाना हुए तो कुछ समय बाद ही उनके ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर ट्वीट की गई। इसमें पीएम मोदी फ्लाइट में बैठकर कुछ फाइलों को देखते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ पीएम मोदी ने लिखा, 'लंबी फ्लाइट का मतलब ये भी है कि यह कागजों और कुछ फाइस संबंधित कामों के निपटारे का मौका है।'

इस ट्वीट के बाद कई यूजर ने पीएम की तारीफ की। एक यूजर ने लिखा, 'वे कभी काम करना बंद नहीं करते, हमारे प्यारे प्रधानमंत्री।'

वहीं एक यूजर ने लिखा, 'सर कम से कम यात्रा के दौरान आराम करिए और नजारे देखिए।'

पीएम मोदी की तस्वीर के बाद कांग्रेस का ट्वीट

पीएम मोदी की फ्लाइट की तस्वीर चर्चित होने के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की कुछ तस्वीरें ट्वीट की और कहा कि कुछ फोटोग्राफ को कॉपी करना बेहद मुश्किल है।

इन तस्वीरों में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह फ्लाइट में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नजर आ रहे हैं। ये तस्वीरें 2006 की हैं जब मनमोहन सिंह भारत लौट रहे थे। गौरतलब है कि विपक्ष अक्सर पीएम मोदी द्वारा एक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं किए जाने को लेकर उनकी आलोचना करता रहा है।

वहीं, रचित सेठ ने ट्वीट किया जिसमें मनमोहन सिंह भी कुछ फाइलों को देखते नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा- 'ये बस रिकॉर्ड के लिए है कि फ्लाइट में फाइल पढ़ने वाले वे पहले प्रधानमंत्री नहीं हैं।'

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा अमेरिका दौरे पर क्वाड के नेताओं के शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी के अमेरिका पहुंचने पर हवाई अड्डे पर बाइडन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों और अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने उनका स्वागत किया। 

सुबह से ही भारी बारिश के बावजूद, प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए एंड्रयूज ज्वाइंट एयरफोर्स बेस पर बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी भी मौजूद थे। मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सातवीं बार अमेरिका पहुंचे हैं।

Web Title: After PM Narendra Modi photo of seeing files in flight congress tweet Manmohan Singh pics

ज़रा हटके से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे