googleNewsNext

जामिया लाईब्रेरी में पिटाई वाले वीडियो पर यूनिवर्सिटी ने क्या दी सफाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 16, 2020 06:54 PM2020-02-16T18:54:12+5:302020-02-16T18:54:12+5:30

 

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की लाइब्रेरी में लड़कों की पिटाई वाले वीडियो पर जामिया ने कहा है कि सोशल मीडिया ऐसा कोई नया वीडिया उसने जारी नहीं किया है 
इस वीडियो में अर्द्धसैनिक और पुलिस वर्दी में कुछ लोग 15 दिसंबर को यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में छात्रों को पीटते हुए नजर आ रहे हैं. अड़तालीस सेंकेंड के इस वीडियो में सात-आठ अर्द्धसैनिक और पुलिस वर्दीधारी लोग विश्वविद्यालय के ओल्ड रीडिंग हॉल में प्रवेश करते हुए और विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज करते नजर आ रहे हैं.  यह वीडियो सीसीटीवी फुटेज है. जामिया की ओर से कहा गया है कि वीडियो जामिया समन्वय समिति ने जारी किया है. जेसीसी जामिया मिल्लिया इस्लामिया के वर्तमान और पूर्व छात्रों का संगठन है. पंद्रह दिसंबर को पुलिस बर्बरता के बाद इसका गठन किया गया था. 


 जामिया लाइब्रेरी में पुलिस बर्बरता के इस वीडियो पर पुलिस का कहना है कि वो इसकी जांच कर रही है. पत्रकार बार बार पूछते रहे कि इसी वीडियो की वजह से जामिया और शाहीन बाग में धरना प्रदर्शन शुरू हुए तो सुनिए पुलिस का सरकारी जवाब.

 जेसीसी विश्वविद्यालय के गेट नंबर सात के बाहर मौलाना मोहम्मद अली जौहर रोड पर संशोधित नागरिकता कानून , एनपीआर और राष्ट्रीय नागरिक पंजी एनआरसी के खिलाफ आंदोलन चला रही है. 

टॅग्स :जामिया मिल्लिया इस्लामियादिल्ली पुलिसकैब प्रोटेस्टJamia Millia Islamiadelhi policeCitizenship Amendment Act CAA Protest