googleNewsNext

कोरोनावायरस से जंग जीतने वाले दीपक को पड़ोसी क्यों 'तंग' कर रहे हैं, देखिए पूरी कहानी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 13, 2020 09:50 PM2020-04-13T21:50:52+5:302020-04-13T21:50:52+5:30

दीपक शर्मा कोरोनावायरस से तो बच गये लेकिन अब पड़ोसियों के दुर्व्यहार और सामाजिक बहिष्कार के चलते अपना मकान बेचकर कहीं और जाने को मजबूर हैं. दीपक कहते हैं कि मोहल्ले के कुछ लोगों की वजह मेरा मनोबल गिर गया है. पड़ोसियों की वजह से इतनी निगेटिविटी फैल गयी है कि कोई इस माहौल में कैसे रह सकता है. ये दर्द बयां करते हुए मध्यप्रदेश के शिवपुरी में दीपक शर्मा के मकान पर बिकाऊ वाला बैनर देखा जा सकता है. 

कोरोना से जंग जीत चुके दीपक अफवाहों से हार रहे हैं. दीपक कहते हैं कि लोग अफवाह फैला रहे हैं कि जो भी मेरे घर के आस पास से गुजरेगा उसे भी कोरोनावायरस का संक्रमण हो जायेगा. दीपक शर्मा पेट्रोलियम इंजीनियर हैं और हाल ही में दुबई से लौटे थे. दुबई से लौटने के बाद दीपक कोराना पॉजीटिव पाए गए थे. हांलाकि इलाज के बाद वो ठीक गये है और बीते 4 अप्रैल को अपने घर भी चले गये थे. 

दीपक को अब रोजमर्रा के सामान मिलने में भी दिक्कत होने लगी है. दीपक कहते हैं कि यहां कुछ लोग हैं जो दूधवालों को हमें दूध देने से मना कर रहे हैं. लोग तो यहां तक अफवाह फैला रहे हैं कि जिस दिशा में भी मेरा मां गयी हो उस दिशा तक में ना जाए क्यों इससे भी आपको कोरोनावायरस संक्रमण हो सकता है. दीपक कहते है कि हम जानते हैं कि हमें बचाव के लिए क्या करना चाहिए. 

दीपक के पिता कहते है कि कई बार तो पड़ोसी गाली गलौज पर उतर आते हैं. पड़ोसी कई बार तो हमारे घर के पास सामन बेचने आने वाले ठेलेवालों , सब्जी, दूध बेचने वालों को भगा तक देते हैं. दीपक के पिता रिटायर्ड एएसआई जानकी शर्मा कहते हैं कि पड़ोसी चाहते है कि हम कैसे भी बस यहां से चले जाएं. वो रात को आकर हमारे घर का दरवाजा पीटते हैं. हमें परेशान करते है ताकि हम ये जगह छोड़ दे.  

दीपक कहते है कि कोरानवारस प्रकोप के बाद जब हालात सामान्य हो जायेंगे तो मैं वापस नौकरी करने दुबई चला जाऊंगा. लेकिन उन्हें चिंता है कि ऐसे माहौल में हमारा परिवार इस जगह पर कैसे रहेगा. इसलिए हमने ये मकान बेचने का फैसला किया है. मकान बिकते ही हम ग्वालियर जाना चाहते हैं. पूरे परिवार ने ग्वालियर जाने का ही फैसला किया है. 


अब तक मध्यप्रदेश में 564 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. और 36 लोगों की मौत हो चुकी है.  देशभर के आंकड़ों की बात करें तो अब तक 9152 लोग कोरोनावायरस से पीड़ित है. पिछले 24 घंटों में ही 796 नये मामले सामने आये हैं. बीते 24 घंटे में 35 लोगों की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या 308 तक पहुंच गयी है. 
 

टॅग्स :कोरोना वायरसमध्य प्रदेश में कोरोनाकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्सCoronavirusCoronavirus in Madhya PradeshCoronavirus Hotspots