googleNewsNext

Kim Kardashian और Kanye West का शादी के 7 साल बाद होगा Divorce, ये है बड़ी वजह!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: February 20, 2021 07:58 PM2021-02-20T19:58:19+5:302021-02-20T19:58:48+5:30

मेरिका की मशहूर टीवी रिऐलिटी स्टार किम कार्दशियन ने अपने पति रैपर कान्ये वेस्ट से शादी के 7 साल बाद तलाक अर्जी दाखिल की है। पिछले काफी दिनों से इन दोनों के तलाक की अटकलें लगाई जा रही थीं। पिछले महीनों में अमेरिकन मीडिया में यह खबर सामने आई थी कि किम और कान्ये काफी दिनों से अलग-अलग रह रहे थे और मैरिज काउंसलर से भी सलाह ले रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ किम के पब्ल‍िस‍िस्ट ने न्यूज एजेंसी AFP को किम द्वारा फाइल किए गए तलाक की अर्जी की सूचना दी है. कार्दशियन ने अपनी तलाक अर्जी में अपने 4 बच्चों की जॉइंट कस्टडी की डिमांड भी की है। किम और कान्ये वर्ल्ड में सबसे ज्यादा फेमस और हॉटेस्ट कपल में से एक है. दोनों अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहता था. 

 


आपको बता दें, कान्ये वेस्ट (Kanye West) का कहना है कि वो बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित हैं, उन्होंने किम (Kim Kardashian) पर खुद को पीड़ित करने का आरोप लगाया था. वहीं किम (Kim Kardashian) ने कहा था कि कान्ये (Kanye West) के घर पर होते हुए भी उन्हीं को अकेले ही सारा काम करना पड़ता था. लॉकडाउन के दौरान दोनों के बीच अनबन होनी शुरू हुई थी और दोनों ने अलग होने का फैसला लिया था. काफी समय से दोनों अलग-अलग जगहों पर रह रहे हैं. किम कार्दशियन (Kim Kardashian) इस समय अपने 4 बच्चों के साथ लॉस ऐंजिलिस में रह रही हैं. वहीं उनके पति रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) इस समय वीयोमिंग (Kanye West Wyoming Ranch) में अपने फार्म हाउस में हैं. 

 


 किम और कान्ये ने 2012 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। इसके 2 साल बाद यानी साल 2014 इटली में दोनों ने धूमधाम से शादी की थी। उनके चार बच्चे भी हैं, जिसमें बड़ी बेटी का नाम नॉर्थ, बड़े बेटे का नाम सैंट, छोटी बेटी का नाम शिकागो और बेटे का नाम साम है. कान्ये वेस्ट के साथ किम कार्दशियन का यह तीसरा तलाक होगा. इससे पहले हॉलीवुड एक्ट्रेस डेमॉन थोमास और क्रिल हम्फ्रीज से भी तलाक ले चुकी हैं. किम कार्दशियन जहां एक मॉडल, बिजनेसवुमन, प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस हैं.

 

 

किम (Kim Kardashian) साल 2007 में रियलिटी टीवी सीरीज से फेमस हुई थी. उन्होंने मोबाइल ऐप्स के अलावा मेकअप प्रॉडक्ट्स के क्षेत्र में सफलता हासिल की है किम सोशल मीडिया पर लाफि एक्टिव रहती है. इन्स्ताग्र ओअर उनके 206 मिलियन से ज्यादा फोल्लोव्र्स है तो वहीं उनके पति कान्ये वेस्ट एक मशहूर रैपर हैं. कान्ये वेस्ट को उनके हिप हॉप म्यूजिक के लिए खूब जाना जाता है. कान्ये (Kanye West) ने 'गोल्ड डिगर' (Gold Digger) जैसे अंतरराष्ट्रीय हिट दिए हैं. वे ग्रैमी अवार्ड (Grammy Award) विजेता भी हैं.

टॅग्स :किम कार्दशियांहॉलीवुड सेलिब्रिटीkim kardashianhollywood celebrities