पिथौरागढ़ में खाई में कार गिरने से दर्दनाक हादसा; 9 लोगों की मौत, दो घायल

By अंजली चौहान | Published: June 22, 2023 03:19 PM2023-06-22T15:19:07+5:302023-06-22T15:21:56+5:30

पिथौरागढ़ में कार के खाई में गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग घायल हो गए जिनका इलाज जारी है।

Uttarakhand Tragic accident due to car falling into a ditch in Pithoragarh 9 people died two injured | पिथौरागढ़ में खाई में कार गिरने से दर्दनाक हादसा; 9 लोगों की मौत, दो घायल

फोटो क्रेडिट- एएनआई

Highlights पिथौरागढ़ में कार के खाई में गिरने से बड़ा हादसा इस हादसे में कार सवार 9 लोगों की जान चली गई दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में गुरुवार को एक एसयूवी कार के खाई में गिरने के कारण बड़ा हादसा हो गया। कार के खाई में गिरने के कारण गाड़ी में सवार नौ लोगों की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रुप से जख्मी बताए जा रहे हैं।

कुमाऊं के महानिरीक्षक (आईजी) नीलेश आनंद भरणे ने कहा, "बोलेरो कार में सवार 11 लोगों में से 9 की मौत हो गई। दो अन्य भी बुरी तरह घायल हैं और उनकी हालत गंभीर है।"

जानकारी के मुताबिक, यह घटना पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी ब्लॉक के होकरा में हुई। पुलिस ने बताया कि मृतक राज्य के बागेश्वर जिले के सामा गांव से होकरा में कोकिला देवी मंदिर के दर्शन के लिए जा रहे थे। मंदिर दर्शन के लिए जा रहे ये सभी लोग बागेश्वर के रहने वाले थे। 

घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। हादसे के दौरान कार काफी गहरी खाई में गिर गई जिसके कारण कार सवार लोग यहां-वहां गिर गए।

मुख्यमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

इस बीच, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और कहा, ''बागेश्वर के शामा से पिथौरागढ़ के नाचनी की ओर आ रहे एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से कई लोगों के हताहत होने की बेहद दुखद खबर मिली है।"

उन्होंने कहा कि बचाव दल रवाना कर दिया गया है  राहत और बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति देने की प्रार्थना करता हूं। ओम शांति: शांति:...

बता दें कि उत्तराखंड का पिथौरागढ़ जिला हादसों के लिए संवेदनशील जिला है। यह पहाड़ी जिला भूकंप की दृष्टि से भी खतरनाक जोन में आता है। इस जिले की सड़के घुमावदार और संकरी है। सड़क के नीचे गहरी खाई है। 

Web Title: Uttarakhand Tragic accident due to car falling into a ditch in Pithoragarh 9 people died two injured

उत्तराखंड से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे