देखें वीडियो: 'गांव के लुच्चा हैं...', आखिर भरी सभा में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से क्यों बोली महिला, जानिए

By आजाद खान | Published: June 15, 2023 09:51 PM2023-06-15T21:51:18+5:302023-06-15T22:26:31+5:30

बता दें कि मंत्री स्वतंत्र देव सिंह 'हर घर नल' और 'जल जीवन मिशन' के तहत ये सभा में शामिल हुए थे। ऐसे में उनके साथ यह घटना घटी है।

up woman says minister Swatantra Dev Singh about gram pradhan that he is a lad in lakhimpur kheri video | देखें वीडियो: 'गांव के लुच्चा हैं...', आखिर भरी सभा में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह से क्यों बोली महिला, जानिए

फोटो सोर्स: Twitter@Benarasiyaa

Highlightsमंत्री स्वतंत्र देव सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में मंत्री के सवाल पर एक महिला ने अजीब जवाब दिया है। ऐसे में जवाब सुनने के बाद मंत्री को उस समय कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वे क्या बोलें।

Viral Video:  सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को देखा जा सकता है जो एक सभा को संबोधन करते हुए देखे जा सकते है। बता दें कि वे 'हर घर नल' और 'जल जीवन मिशन' के बारे में लोगों को बता रहे थे तभी उनकी सभा एक घटना घटी है जिसकी चर्चा खूब हो रही है। 

मंत्री के साथ यह घटना  लखीमपुर खीरी में घटी है। दरअसल, भाजपा के मंत्री एक सभा में शामिल हुए थे जहां पर लोगों को सरकार के काम गिनाए जा रहे थे। ऐसे में मंत्री के सवाल पर एक महिला ने ऐसा जवाब दिया जिसे सुन मंत्री के पास भी जवाब नहीं था और वे उसे बैठाने लगे थे। 

क्या दिखा वीडियो में 

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखने को मिला है कि मंत्री स्वतंत्र देव सिंह एक सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान वे ग्राम के प्रधान को देखाते हुए वहां मौजूद महिलाओं से कुछ सवाल पूछते है। वे कहते है कि "इन प्रधान जी को आप लोग प हचानती हैं, यही पानी पहुंचा रहे हैं?" मंत्री के इस सवाल पर वहां बैठी महिला में से एक महिला ने इसका जवाब भी दिया है। 

महिला ने मंत्री के सवाल पर जवाब देते हुए कहा है कि 'इनका कौन नहीं जानत हैं, सब जानते हैं, गांव के लुच्चा हैं।' महिला का जवाब सुनते ही सभा में मौजूद सभी लोग हंसने लगते है और इससे मंत्री को भी उस समय वहां अजीब महसूस होता है। ऐसे ेमं महिला के जवाब पर मंत्री स्वतंत्र देव सिंह को यह कहते हुए सुना गया है कि 'अच्छा, बैठ जाओ, बैठ जाओ।'

क्या है 'हर घर नल' और 'जल जीवन मिशन'

बता दें कि 'हर घर नल' और 'जल जीवन मिशन' का मुख्य उद्देश्य यही है कि देश के हर में स्वच्छ जल उपलब्ध हो। इसके तहत हर ब्लाक पर प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है, जहां के सभी राजस्व गांव से पांच-पांच महिलाओं को प्रशिक्षित करना है। ये महिलाएं गांवों में दूसरे लोगों को स्वच्छ पेयजल के लिए जागरूक करेंगी।

इस मिशन में जल की गुणवत्ता की बारीकियों की भी चर्चा होती है। ऐसे में इन महिलों को गांव के दूसरे लोगों को भी पानी की जांच के बारे में जानकारी देने को कहा जाता है। 
 

Web Title: up woman says minister Swatantra Dev Singh about gram pradhan that he is a lad in lakhimpur kheri video

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे