यूपी: महिला टीचर ने बच्चे को दूसरे छात्रों से क्लास में मरवाया थप्पड़, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कही यह बात

By आजाद खान | Published: August 26, 2023 11:49 AM2023-08-26T11:49:38+5:302023-08-26T11:57:37+5:30

घटना पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि "मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना - एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं - उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।"

UP Female teacher slapped child of minority community from other students class Rahul Gandhi said this | यूपी: महिला टीचर ने बच्चे को दूसरे छात्रों से क्लास में मरवाया थप्पड़, राहुल गांधी ने ट्वीट कर कही यह बात

फोटो सोर्स: Twitter@s_afreen7

Highlightsयूपी के मुजफ्फरनगर के एक क्लास में एक बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवाया गया है। दावा है कि मार खाने वाला बच्चा एक अल्पसंख्यक समुदाय का है और मारने वाले दूसरे समुदाय के है। वीडियो के वायरल होने के बाद राहुल गांधी ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लखनऊ: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे को दूसरे समुदाय के बच्चे से एक टीचर उसे मार खिलवाती हुई देखी जा रही है। ऐसे में जब से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है इसे लेकर काफी विवाद छिड़ा है और यूजर्स टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है। 

वीडियो को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया सले ने भी इस पर वीडियो के जरिए अपनी राय रखी है। हालांकि घटना के बाद स्कूल और न ही टीचर के तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आई है। 

क्या दिखा वीडियो में

जारी इस वीडियो में यह देखने को मिला है कि एक क्लास में एक बच्चा खड़ा है और दूसरे बच्चे आकर उसे थप्पड़ मार कर जा रहे है। जारी क्लिप में आरोपी टीचर को भी देखा गया है जो वहां बैठी हुई है और अन्य बच्चों को अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे को मारने का आदेश भी दे रही है। 

वीडियो में आरोपी टीचर को यह कहते हुए सुना गया है कि "मैंने तो डिक्लेयर कर दिया है जितने भी मुस्लिम बच्चे है सबकों (मेरे यहां) भेज दो..अरे इसे ज़ोर से क्यो नहीं मारते(मुस्लिम बच्चा है,ना)..।”

क्या है पूरा मामला

यह घटना यूपी के मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर गांव में स्थित नेहा पब्लिक स्कूल में घटी है जहां पर शिक्षिका तृप्ता त्यागी को एक अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चे को दूसरे समुदाय के बच्चों द्वारा पिटवाते हुए देखा गया है। ऐसे में इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है और टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। 

मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया है और लिखा है कि "मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का ज़हर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफ़रत का बाज़ार बनाना - एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता। ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है। बच्चे भारत का भविष्य हैं - उनको नफ़रत नहीं, हम सबको मिल कर मोहब्बत सिखानी है।"
 

Web Title: UP Female teacher slapped child of minority community from other students class Rahul Gandhi said this

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे