अयोध्या जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों से मारपीट के आरोपी तीन भाजपा नेता जेल भेजे गए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 4, 2023 02:19 PM2023-08-04T14:19:03+5:302023-08-04T14:24:16+5:30

अयोध्या में विगत दिनों डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुई मारपीट के आरोपी तीन भाजपा कार्यकर्ता जेल भेज दिए गए हैं।

Three BJP leaders accused of assaulting doctors in Ayodhya district hospital sent to jail | अयोध्या जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों से मारपीट के आरोपी तीन भाजपा नेता जेल भेजे गए

अयोध्या जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों से मारपीट के आरोपी तीन भाजपा नेता जेल भेजे गए

त्रियुगनारायण तिवारी

अयोध्या: जिला चिकित्सालय अयोध्या में विगत दिनों डॉक्टरों और तीमारदारों के बीच हुई मारपीट के आरोपी तीन भाजपा कार्यकर्ता जेल भेज दिए गए हैं। बुधवार को भाजपा कार्यकर्ता दिनेश मिश्रा थाना पुरा कलंदर अपने दो छोटे भाइयों विग्नेश मिश्र व अजय मिश्र के साथ जिला अस्पताल आए थे। उन्होंने इमरजेंसी कक्ष में पहुंचकर डॉक्टरों से भाइयों को देखने के लिए कहा। सामने आई जानकारी के अनुसार चिकित्सकों और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच जल्द देखने को लेकर तू तू मैं मैं हो गई और बाद में मारपीट में बदल गई।

ओपीडी में तैनात चिकित्सक अनिल कुमार वर्मा का कहना है कि 8:30 बजे के आसपास अजय, विग्नेश ने उन्हें जल्द देखने को कहा। इस पर चिकित्सकों ने थोड़ी देर रुकने की बात कही जिस पर कहासुनी हुई और भाजपा कार्यकर्ता गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे। मारपीट में डॉक्टर अनिल वर्मा और डॉक्टर फुजैल अहमद अंसारी को भी चोटें आई हैं। उनके समर्थन में जिला अस्पताल के अन्य डॉक्टर कंपाउंडर नर्स सब उतर आए और भाजपा कार्यकर्ताओं की जमकर पिटाई की।

घटना के समय कोतवाली पुलिस पहुंची और उसने भाजपा कार्यकर्ताओं को कोतवाली चलने को कहा। इधर जिला अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी और तालाबंदी करके धरने पर बैठ गए। जिला प्रशासन के अधिकारी आए डॉक्टरों की मांग पर उनकी प्रथम सूचना रिपोर्ट डॉक्टर अनिल वर्मा के प्रार्थना पत्र पर दर्ज कर ली गई।

इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने पथराव करने सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य तमाम धाराएं लगाई गई हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच वार्ता के क्रम में हड़ताल दोपहर 2:00 बजे समाप्त कर दी गई बृहस्पतिवार को हिरासत में लिए गए तीनों भाजपा कार्यकर्ता अजय मिश्र, विग्नेश मिश्र व हिमांशु मिश्र को गिरफ्तार करके कोतवाली पुलिस ने जेल भेज दिया है।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र के नेतृत्व में भाजपाइयों ने कोतवाली का घेराव किया और निष्पक्ष जांच की मांग की। इस घेराव में नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के बेटे कमल गुप्ता पूर्व जिला अध्यक्ष बादल मौजूद रहे। दूसरी तरफ डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था कराने की मांग की है।

Web Title: Three BJP leaders accused of assaulting doctors in Ayodhya district hospital sent to jail

उत्तर प्रदेश से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे