इस देश में है अनोखा रेड वाईन फाउंटेन, लोग फ्री में पीते हैं शराब

By मेघना वर्मा | Published: June 27, 2018 07:47 AM2018-06-27T07:47:27+5:302018-06-27T07:47:27+5:30

डोरा सर्चेस के कैंपस में ऐसे सिंक भी लगे हैं जिनमें नल से रेड वाइन निकलती है।

know all about red wine fountain in italy in hindi | इस देश में है अनोखा रेड वाईन फाउंटेन, लोग फ्री में पीते हैं शराब

इस देश में है अनोखा रेड वाईन फाउंटेन, लोग फ्री में पीते हैं शराब

देश-विदेश में यात्रा करते हुए आपने अक्सर बहुत सारे फाउंटेन या पानी के फव्वारे देखें होंगे लेकिन क्या आपने कभी ऐसा फव्वारा देखा है जिसके अन्दर से पानी की जगह वाइन गिरती हो। जी हां हम मजाक नहीं कर रहे आज हम आपको एक ऐसे ही फव्वारे के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से पानी की जगह रेड वाइन गिरती है और लोग यहां फ्री की रेड वाइन पीने आते हैं। आप भी जानिए कहां हैं यह फव्वारा। 

इटली में है रेड वाइन फाउंटेन

रेड वाइन की यह फाउंटेन इटली के शहर अबरुज्जा में बनाया गया है। रोम के कैंटीना  डोरा सर्चेस ने अपने यहां आने वाले टूरिस्टस के लिए खोला है यह वाइट फाउंटेन। यहां आने वाले लोग इस फाउंटेन से किसी भी समय गिरने वाले रेड वाइन को पी सकते हैं। खास बात यह है कि इस रेड वाइन को पीने के लिए उन्हें अलग से कोई पैसे नहीं देने पड़ते। पर्यटक जिताना चाहें उतना वाइन पी सकते हैं। 

ये भी पढ़ें - जा रहे हैं गोवा तो भूलकर भी इन जगहों पर ना लें सेल्फी, पड़ सकती है मुंह की खानी

24 घंटे खुला रहता है यह फाउंटेन

इटली में मौजूद यह अनोखा फाउंटेन पर्यटकों के लिए 24 घंटे के लिए खुला रहता है। इस फाउंटेन से 24 घंटे कोई भी पर्यटक मुफ्त में रेड वाइन पी सकता है। इटली में इस फाउंटेन को बनाने के पीछे कारण यह है कि इटली में रेड वाइन की कई वैराइटीज मिलती है। साथ ही यहां वाइन की किसी भी तरह से कमी नहीं है। इसलिए यहां इस फाउंटेन को खोला गया है। 

नल से भी निकलती है रेड वाइन

डोरा सर्चेस के कैंपस में ऐसे सिंक भी लगे हैं जिनमें नल से रेड वाइन निकलती है। इसके अलावा बाहर एक बड़ा सा झरना बना है जिसमें से वाइन गिरती रहती है। हालांकि, इससे पहले भी रोम में वाइन फाउंटेंस खोले जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें - चीन में मौजूद है स्वर्ग का दरवाजा, बादलों से रहता है घिरा

तो बस अगर अब आपको खूबसूरत जगह घुमने के साथ वाइन पीने का मन करे तो आप इटली जाने का प्लान बना सकते हैं। 

Web Title: know all about red wine fountain in italy in hindi

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे