जा रहे हैं गोवा तो भूलकर भी इन जगहों पर ना लें सेल्फी, पड़ सकती है मुंह की खानी

By मेघना वर्मा | Published: June 26, 2018 01:45 PM2018-06-26T13:45:18+5:302018-06-26T14:05:58+5:30

No Selfie Zone in Goa: सरकार ने अब सेल्फी से जा रही लगातार जान को जाता देखकर हरकत में आई है और सेल्फी से होने वाली मौतों को रोकने के लिए कई जगहों पर सेल्फी खींचने पर पाबंदी लगा दी है।

planning for goa trip don't click a selfies at these points | जा रहे हैं गोवा तो भूलकर भी इन जगहों पर ना लें सेल्फी, पड़ सकती है मुंह की खानी

No Selfie Zone in Goa| Goa beaches set up 'no selfie' zones| Goa no selfie Zone points

आज के समय में लोगों के लिए जितना जरूरी अन्य काम है उतना ही जरूरी सेल्फी लेना भी हो गया है। लोग जिस तरह से सेल्फी के एडिक्टेड होते जा रहे हैं उनमें से निकलना भी मुश्किल हो गया है। यही सेल्फी आपको खींचनें में जितनी ही अच्छी लगती है उतनी ही खतरनाक साबित हो सकता है। हाल ही में गोवा के बीच पर सेल्फी के चक्कर में लोगों की हुई मौत को देखते हुए यहां की राज्य सरकार नें नो सेल्फी जोन को बना दिया है। मतलब यह है कि अब आप गोवा जाएंगे तो इस नो सेल्फी जोन में फोटो नहीं खींच पाएंगे। कौन सी है वो जगह आइए हम बताते हैं आपको।

इन जगहों पर नहीं ले सकेंगे सेल्फी

अगर इस वेकेशन या अपनी छुट्टियां मनाने आप गोवा जा रहे हैं तो ध्यान से इन जगहों को नोट कर लें। भूलकर भी गोवा की इन जगहों पर फोटो या सेल्फी ना खींचे। राज्य सरकार के मुताबिक बागा रिवर, डोना पॉला जेटी, सिंकरीम किला, अंजुना, मोरजिम, अश्र्वेम, आरमोबल के अलावा उत्तरी गोवा में बमबोलिम और सीरिदाओ के बीज के एरिया को भी नो सेल्फी जोन डिक्लेयर कर दिया गया है। 

ये भी पढ़े- चीन में मौजूद है स्वर्ग का दरवाजा, बादलों से रहता है घिरा

लग गए हैं नो सेल्फी के बोर्ड

सेल्फी के समय होने वाली घटनाओं को देखते हुए दक्षिण गोवा में अगोंडा, होलांत, जैपनीज गार्डन, बेतुल जैसी जगहों पर सेल्फी ना लेने के लिए नो सेल्फी जोन के बोर्ड तक लगा दिए गए हैं।  हाल ही में तीन दोस्त वहां घूमने गए। वे तीनों वहां सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे कि तभी एक बड़ी लहर आकर उनमें से एक को बहाकर ले गई। सिर्फ गोवा ही नहीं, सेल्फी लेने के चक्कर में पिछले दिनों मुंबई के मरीन ड्राइव पर भी ऐसे ही एक शख्स को अपनी जान गंवानी पड़ी। 

ये भी पढ़ें - पर्यटन की पसंद बताती है आपकी पर्सनैल्टी, आप भी जानिए कैसा है आपका नेचर

30 सितंबर तक न जाएं समुद्र के बीच

सरकार ने अब सेल्फी से जा रही लगातार जान को जाता देखकर हरकत में आई है और सेल्फी से होने वाली मौतों को रोकने के लिए कई जगहों पर सेल्फी खींचने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा राज्य की लाइफगार्ड एजेंसी ने टूरिस्टों और बाकी लोगों को अडवाइज़री जारी करते हुए कहा है कि मॉनसून के दौरान, खासकर 1 जून से 30 सितंबर के बीच समुद्र में न जाएं क्योंकि इस दौरान स्विमिंग के लिए माहौल अनुकूल नहीं है। 

English summary :
No Selfie Zone in Goa: Do not take photos or selfies in these places of Goa. According to the state government, Bada River, Dona Paula Jetti, Sikkim Fort, Anjuna, Morzim, Ashwam, Arambol, apart from Bambolim and Cerioda seed area in northern Goa have also been declared a no selfie zone.


Web Title: planning for goa trip don't click a selfies at these points

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे