इन गर्मियों में इन 3 जगहों पर पानी के विभिन्न ऐडवेंचर का उठाइए लुत्फ

By मेघना वर्मा | Published: April 20, 2018 07:51 AM2018-04-20T07:51:03+5:302018-04-20T07:51:03+5:30

इन गर्मियों में अगर आपको पानी के स्पोर्ट्स खेलने का मन है तो आप अंडमान की सैर का प्लान बना सकते है।

Best Summer Holiday destination in India, read about best 3 water parks | इन गर्मियों में इन 3 जगहों पर पानी के विभिन्न ऐडवेंचर का उठाइए लुत्फ

इन गर्मियों में इन 3 जगहों पर पानी के विभिन्न ऐडवेंचर का उठाइए लुत्फ

गर्मी की छुट्टियों में लोग अक्सर शिमला और कुल्लू मनाली, शिमला और कश्मीर जैसी ठंडी जगहों पर जाने का प्लान बनाते हैं।कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हेंगार्मी में पानियों का ऐडवेंचर करने में मजा आता है आज हम आपको ऐसे ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप इन गर्मियों में जाकर वाटर ऐडवेंचर का पूरा मजा ले सकते हैं।सिर्फ देश ही नहीं विदेह के सैलानी भी इन जगहों पर आकर पानी के स्पोर्ट्स को एन्जॉय करना पसंद करते हैं।

अंडमान में स्कूबा डाइविंग का मजा

इन गर्मियों में अगर आपको पानी के स्पोर्ट्स खेलने का मन है तो आप अंडमान की सैर का प्लान बना सकते है। अंडमान अपने द्वीप समूहों के अलावा शानदार अंडर वाटर एडवेंचर के लिए भी जाना जाता है। आप यहां बेहतरीन स्कूबा डाइविंग और स्नोर्केलिंग का रोमांचक अनुभव ले सकते हैं। घबराइये नहीं अगर आपको तैराकी नहीं आती तब भी आप बहुत आसानी से स्कूबा डाइविंग कर सकते हैं।

समंदर की गहराई और समुद्री जीवन को करीब से देखने के लिए हैवलॉक एक शानदार प्वाइंट के रूप में जाना जाता है। अप्रैल-मई की चिलचिलाती गर्मियों के बीच आप राहत की सांस अंडमान में ले सकते हैं। यहां आप समुद्री आबोहवा के साथ-साथ समुद्री स्पोर्ट्स का भी जी भरकर आनंद ले सकते हैं।

जेट स्किंग के लिए गोवा है बेस्ट

भारत के चुनिंदा सबसे खास पर्यटन गंतव्यों में गोवा गिना जाता है। लोग अक्सर यहां पार्टी करने या हनीमून मानाने आते हैं लेकिन कम लोग जानते हैं कि आप यहां बेहतरीन जेट स्किंग का मजा ले सकते हैं।गर्मियों के बीच गोवा एक आरामदायक गंतव्य माना जाता है। जहां आप प्राकृतिक खूबसूरती के अलावा वाटर स्पोर्ट्स का जी भरकर आनंद ले सकते हैं।

स्कूबा डाइविंग के साथ-साथ आप यहां जेट स्किंग जैसे रोमाचक एडवेंचर का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां पैरासेलिंग, स्विमिंग, स्नॉर्केलिंग और कयाकिंग जैसे एडवेंचर का भी आनंद ले सकते हैं। एडवेंचर के साथ-साथ आप गोवा के लजीज सी फूड्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

हनुवंतिया में भी वाटर स्पोर्ट्स का मजा

मध्यप्रदेश में आप अभी तक खजुराहो, कान्हा टाइगर रिजर्व, पचमढ़ी, पेंच नेशनल पार्क, भेड़ाघाट जैसी जगहों पर तो घूम चुके होंगे लेकिन हनुवंतिया का मजा आपने नहीं उठाया होगा।

अगर आप वॉटर में एडवेंचर का शौक रखते हैं तो यह जगह आपके लिए बेस्ट हो सकती है। यह खंडवा जिले में स्थित देश के सबसे बड़े जलाशय इंदिरा सागर के बैकवाटर पर बनाया गया है।

Web Title: Best Summer Holiday destination in India, read about best 3 water parks

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे