US Open: 19 वर्षीय बियांका एंड्रीस्क्यू ने सेरेना से पक्की की खिताबी भिड़ंत, पहली बार बनाई ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 6, 2019 10:56 AM2019-09-06T10:56:20+5:302019-09-06T10:56:20+5:30

Bianca Andreescu: कनाडा की बियांका एंड्रीस्क्यू ने सेमीफाइनल में बेलिंडा बेनसिच को हराते हुए पक्की की यूएस ओपन फाइनल में सेरेना से भिड़ंत

US Open: Bianca Andreescu beat Belinda Bencic to set final clash with Serena Williams | US Open: 19 वर्षीय बियांका एंड्रीस्क्यू ने सेरेना से पक्की की खिताबी भिड़ंत, पहली बार बनाई ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह

बियांका एंड्रीस्क्यू ने बनाई यूएस ओपन फाइनल में जगह

Highlightsकनाडा की बियांका एंड्रीस्क्यू ने पहली बार बनाई यूएस ओपन फाइनल में जगहएंड्रीस्क्यू ने सेमीफाइनल में बेलिंडा बेनसिच को 7-6(3), 7-5 से दी मात

कनाडा की बियांका एंड्रीस्क्यू (Bianca Andreescu) का यूएस ओपन में जोरदार प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा और उन्होंने सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की बेलिंडा बेनसिच (Belinda Bencic) को 7-6(3), 7-5 से हराते हुए शनिवार को खेले जाने वाले फाइनल में सेरेना विलियम्स के साथ अपनी भिड़ंत पक्की कर ली।  

19 वर्षीय बियांका पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं, जहां उनका सामना 23 बार की चैंपियन और उनकी आदर्श रही सेरेना विलियम्स से होगा। 

एंड्रीस्क्यू ने सेरेना से पक्की की भिड़ंत

सेरेना ने जब 1999 में अपना पहला यूएस ओपन खिताब जीता था, तब बियांका पैदा भी नहीं हुई थीं। सेरेना ने एलिना स्वितोलीना को हराकर रिकॉर्ड दसवीं बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई है।

2019 में पहले ही इंडियन वेल्स और टोरंटो के खिताब जीत चुकीं बियांका ने आर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अपने जबर्दस्त ग्राउंड स्ट्रोक्स के दम पर स्विस खिलाड़ी को मात दी। 

इस मैच में बिनाका ने दबाव के क्षणों में धैर्य नहीं खोया और जोरदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। पहला सेट ट्राईब्रेकर में खिंचने के बाद बेनसिच को डबल फाल्ट का नुकसान उठाना पड़ा और इसके बाद बियांका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे सेट में बियांका एक समय 5-2 से पिछड़ रही थीं, लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए 7-6(3), 7-5 से मैच अपने नाम करते हुए पहली बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बना ली। 

Web Title: US Open: Bianca Andreescu beat Belinda Bencic to set final clash with Serena Williams

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे