एशियन गेम्स में पेस के साथ जोड़ी बना सकते हैं रामकुमार, कप्तान जीशान ने दिये संकेत

By भाषा | Published: August 6, 2018 06:40 PM2018-08-06T18:40:18+5:302018-08-06T18:40:18+5:30

भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को जगह दी गई है उनमें से सिर्फ पेस और दिविज ने एशियाई खेलों में पदक जीते हैं।

asian games 2018 zeeshan ali says he may consider pairing Leander paes with Ramkumar | एशियन गेम्स में पेस के साथ जोड़ी बना सकते हैं रामकुमार, कप्तान जीशान ने दिये संकेत

लिएंडर पेस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, 6 अगस्त: लिएंडर पेस एशियन गेम्स में सुमित नागल की जगह रामकुमार रामनाथन के साथ जोड़ी बना सकते हैं क्योंकि कप्तान जीशान अली ने कहा है कि वह इस सीनियर के खिलाड़ी के साथ जोड़ी बनाने के रामकुमार के आग्रह पर विचार करेंगे। जोड़ियों को लेकर शुरुआती योजना के अनुसार युगल स्पर्धा के लिए रोहन बोपन्ना को दिविज शरण जबकि पेस को युवा सुमित नागल के साथ जोड़ी बनानी थी।

एटीपी न्यूपोर्ट प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाने वाले रामकुमार ने कहा है कि वह जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त से शुरू हो रहे एशियाई खेलों में पेस के साथ मिलकर पदक जीतना चाहेंगे।

जीशान ने पीटीआई से कहा, 'वहां पहुंचने के बाद मैं खिलाड़ियों से बात करूंगा और इसके बाद फैसला करूंगा। इसके कई पहलू हैं। मैं अभी कोई फैसला नहीं करना चाहता लेकिन इस पर विचार करने की संभावना है क्योंकि राम और लिएंडर अतीत में एक साथ खेल चुके हैं और एक दूसरे के खेल को जानते हैं।' 

रामकुमार और पेस ने टूर पर सिर्फ एक बार जोड़ी बनाई है। पुणे चैलेंजर 2016 में ये दोनों क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे लेकिन पेस तब से रामकुमार के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। रामकुमार पालेमबांग में प्रजनेश गुणेश्वरन के साथ पुरुष एकल स्पर्धा में भी हिस्सा लेंगे जबकि नागल को बैकअप के तौर पर चुना गया है।

विष्णु वर्धन, एन श्रीराम बालाजी और जीवन नेदुनजेझियान जैसे कई युगल खिलाड़ियों ने युगल टीम में नागल के चयन पर सवाल उठाए हैं लेकिन जीशान ने इस पसंद का बचाव करते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर हरियाणा का यह युवा खिलाड़ी एकल और युगल दोनों में खेल सकता है। 

एकल स्पर्धा की शुरुआत 19 अगस्त जबकि युगल स्पर्धा की इसके अगले दिन से होगी। भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को जगह दी गई है उनमें से सिर्फ पेस और दिविज ने एशियाई खेलों में पदक जीते हैं। पेस ने पांच स्वर्ण सहित आठ पदक जीते हैं जबकि दिविज ने पिछले टूर्नामेंट में युकी भांबरी के साथ मिलकर कांस्य जीता था। युकी ने आगामी खेलों से बाहर रहने का फैसला किया है।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: asian games 2018 zeeshan ali says he may consider pairing Leander paes with Ramkumar

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे