रामायण में हुए राम-रावण युद्ध को लेकर लक्ष्मण ने किया खुलासा, बताया कहां से आए थे ढेर सारे सैनिक

By मनाली रस्तोगी | Published: June 20, 2020 08:25 AM2020-06-20T08:25:37+5:302020-06-20T08:25:37+5:30

रामायण (Ramayana) की शूटिंग से जुड़े किस्से को सुनाते हुए सीरियल में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी (Sunil Lehri) ने फैंस को बताया कि आखिर कैसे कम लोगों के साथ रामायण में हुए राम-रावण युद्ध को शूट किया गया था।

Where did soldiers come from in the Ram-Ravana war? This is how shooting was done | रामायण में हुए राम-रावण युद्ध को लेकर लक्ष्मण ने किया खुलासा, बताया कहां से आए थे ढेर सारे सैनिक

जानिए कैसे की गई थी राम-रावण युद्ध की शूटिंग (फाइल फोटो)

Highlightsसुनील लहरी रोजाना अपने फैंस को रामायण की शूटिंग से जुड़े किस्से को सुनाते हैं।दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और भारत-चीन के बीच जारी तनाव को लेकर भी सुनील लहरी ने चर्चा की

लॉकडाउन के बीच दूरदर्शन के बाद अब रामानंद सागर का रामायण (Ramayana) सीरियल स्टार प्लस पर पेश किया जा रहा है। ऐसे में सीरियल अब एक बार फिर अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है, जहां राम और रावण के बीच हो रहे महायुद्ध को दिखाया जा रहा है। इस बीच लक्ष्मण का किरदार निभा चुके एक्टर सुनील लहरी रामायण में हुए राम-रावण युद्ध को लेकर बताया कि आखिर इस सीन को शूट करने के लिए ढेर सारे सैनिक कहां से लाए गए थे।

रोजाना रामायण की शूटिंग से जुड़े किस्से को ससुनाते हैं सुनील

मालूम हो, रामायण की शूटिंग से जुड़े किस्से को सुनील लहरी (Sunil Lehri) रोजाना अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरिए सुनाते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया। सुनील ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर फैंस को बताया कि युद्ध को शूट करने के लिए सेट पर कई सारे शीशे लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि जिस दिन युद्ध के लिए शूटिंग करनी थी, उस दिन लोग कम आए थे। 

लगाए गए थे शीशे

सुनील ने ये भी बताया कि जो पहले वाला एपिसोड था, उसके लिए ढेर सारे गांव वाले आए थे, लेकिन इसके बाद लोग नहीं आए। ऐसे में फिर दिमाग लगाया गया कि राम और रावण के पीछे बहुत बड़ी सेना को लड़ते हुए कैसे दिखया जाए। इसके लिए 8-8 फीट के बड़े शीशे मंगवाए गए और उन्हें सेट में चारों ओर सेट कर दिया गया। बस कैमरा फिट करने के लिए एक जगह खाली छोड़ी गई। कैमरे को इस तरीके से सेट किया गया कि स्टूडियो में लगे कैमरे नजर न आएं। शीशे लगे होने के कारण शूटिंग के दौरान लोग ढेर सारे दिखाई देने लगे और इस तरह से युद्ध के सीन को शूट किया गया।

सुशांत और भारत-चीन पर की चर्चा

सुनील लहरी ने अपनी वीडियो में दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और भारत-चीन के बीच जारी तनाव को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि इन दो मुद्दों के कारण देश का माहौल बेहद गमगीन है। इसके साथ ही, उन्होंने देशवासियों से अपील की कि हमें चीनी माल का बहिष्कार करना है, ताकि हम उन्हें इकोनोमिकली हरा सकें। 

Web Title: Where did soldiers come from in the Ram-Ravana war? This is how shooting was done

टीवी तड़का से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे