Telangana Elections 2023: क्या अभिनेता, क्या नेता और क्या आमजन सभी ने महापर्व पर निभाई अपनी जिम्मेदारी, देखें वीडियो

By आकाश चौरसिया | Published: November 30, 2023 11:59 AM2023-11-30T11:59:28+5:302023-11-30T12:34:04+5:30

तेलंगाना में 119 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जिसके तहत सुबह 9 बजे तक 8.52 फीसदी वोट पड़े। इस क्रम में नेताओं, अभिनेताओं और आमजन ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। वहीं, कांग्रेस की ओर से दावा किया गया वो 2/3 बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं।

Telangana Elections actors leaders common people played their responsibilities cast their votes | Telangana Elections 2023: क्या अभिनेता, क्या नेता और क्या आमजन सभी ने महापर्व पर निभाई अपनी जिम्मेदारी, देखें वीडियो

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsसबसे पहले तेलंगाना चुनाव आयोग के सीईओ विकास राज ने वोट किया कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, 2/3 बहुमत के साथ सरकार बनाएंगेएएमआईएमआईएम के चीफ ने लोगों से वोट डालने की अपील की

Telangana Elections: तेलंगाना में आज यानी गुरुवार को 119 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इन सभी सीटों पर वोट डालकर 3.26 करोड़ कुल मतदाता राज्य का अगला मुख्यमंत्री चुनने जा रहे हैं, जिसके जरिए अगले 5 साल राज्य नए सीएम के जरिए शासित होगा। इस क्रम में साल 2018 में राज्य में के. चंद्रशेखर की पार्टी टीआरएस को 88, कांग्रेस को 17, जबकि एआईएमआईएम के खाते में 7 सीटें आई थी। 

लेकिन, इस बार के चुनाव में अभी तक प्रचार में कांग्रेस ने अपना दम लगाया, देश भर में कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं ने प्रचार किया। अब हैदराबाद समेत प्रदेश में जगह-जगह वोट डाले गए हैं और इस क्रम में नेताओं ने ही नहीं, अभिनेता और आमजन ने बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दिखाई। 


 
सबसे पहले प्रदेश चुनाव आयोग के सीईओ विकास राज ने एस आर नगर, हैदराबाद में वोट डालने गए। इसका वीडियो अब सामने आ गया है। इनके अलावा बॉलीवुड और दक्षिण सिने स्टार राणा दग्गुबती भी इस कड़ी में पीछे नहीं रहे और अपना मत वोट डालें। वहीं, सुपरस्टार नागार्जुन भी अपनी पत्नी के साथ मत डालने के लिए जुबली हिल्स, हैदराबाद में सरकारी कामकाजी महिला छात्रावास पहुंचे। 

सबसे रौचक करने वाली बात तो सामने आई जब, अलु अर्जुन ने अपना वोट तो किया, लेकिन इससे पहले उन्होंने आम लोगों के साथ लाइन में इंतजार भी किया। फिर कहीं जाकर अपने नंबर आने पर वोट कर दिया। 

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने भी वोट डालकर कहा, कांग्रेस की राज्य में दो-तिहाई के साथ सरकार बन रही है। हम कर्नाटक के रिजल्ट तेलंगाना में दोहराने जा रहे हैं। 

इस बीच एआईएमआईएम के चीफ असुद्दीन औवेसी ने भी वोट करने के बाद मीडिया से कहा, "मैं तेलंगाना के लोगों से कहते हूं कि इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में बड़ी मात्रा में हिस्सा लें। खासकर वो वोट डालने जाए, तो शहरी क्षेत्रों में रहते हैं, वो ये न सोचे कि आज छुट्टी हैं। अगर आप वोट देंगे, तो राजनेताओं की आपके प्रति जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। पहली बार आए मतदाताओं के लिए सबसे अच्छा वक्त है।" 

इसके साथ ही जूनियर एनटीआर भी अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंचे। 

Web Title: Telangana Elections actors leaders common people played their responsibilities cast their votes

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे