Telangana CM swearing-in Updates: कुछ देर में रेवंत रेड्डी लेंगे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, मल्लू भट्टी होंगे उपमुख्यमंत्री, ये 12 विधायक हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 7, 2023 12:38 PM2023-12-07T12:38:59+5:302023-12-07T12:40:28+5:30

Telangana CM swearing-in Updates: तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष अनुमुला रेवंत रेड्डी आज हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में एक भव्य समारोह में तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

Telangana CM swearing-in Updates Revanth Reddy to take oath as next CM Mallu Bhatti Vikaramarka as his deputy With 12 Ministers | Telangana CM swearing-in Updates: कुछ देर में रेवंत रेड्डी लेंगे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, मल्लू भट्टी होंगे उपमुख्यमंत्री, ये 12 विधायक हो सकते हैं मंत्रिमंडल में शामिल

photo-ani

Highlightsमल्लू भट्टी विक्रमार्क को तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। तेलंगाना के सबसे बड़े नेता और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के चंद्रशेखर राव को टक्कर दी।शपथ ग्रहण समारोह यहां दोपहर एक बजकर चार मिनट पर विशाल एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

Telangana CM swearing-in Updates: तेलंगाना में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मल्लू भट्टी विक्रमार्क को तेलंगाना के उप मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। 

उत्तम कुमार रेड्डी, श्रीधर बाबू, पोन्नम प्रभाकर, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, दामोदर राजनरसिम्हा, पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, दाना अनसूया, तुम्मला नागेश्वर राव, कोंडा सुरेखा और जुपल्ली कृष्णा राव बारह मंत्री हैं, जो रेवंत रेड्डी के साथ शपथ लेंगे। अनुयायियों द्वारा 'टाइगर रेवंत' के नाम से भी जाने जाने वाले रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के सबसे बड़े नेता और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के चंद्रशेखर राव को टक्कर दी।

छप्पन वर्षीय नेता का शपथ ग्रहण समारोह यहां दोपहर एक बजकर चार मिनट पर विशाल एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुदंराजन शपथ दिलाएगी। 2014 में तेलंगाना के गठन के बाद रेड्डी वहां के पहले कांग्रेसी मुख्यमंत्री होंगे। 

राज्य की मुख्य सचिव ए शांति कुमारी, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रवि गुप्ता ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और बुधवार को समारोह स्थल का निरीक्षण भी किया। कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार के शामिल होने की उम्मीद है। रेवंत रेड्डी ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए लोगों को खुला निमंत्रण दिया।

विधानसभा के सदस्यों की संख्या मुताबिक तेलंगाना में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हो सकते हैं। डीजीपी रवि गुप्ता ने बुधवार को कहा कि यातायात सुगम बनाने और अन्य तरह की पुख्ता व्यवस्था की गई है ताकि जनता को कम से कम असुविधा हो।  हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को हराकर 119 में से 64 सीट जीती हैं।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वाले कुछ अति महत्वपूर्ण लोग शहर के बाहरी इलाके में विमान से राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे, जबकि अन्य बेगमपेट हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और उनकी सुरक्षा की व्यवस्था की जाएगी। एआईसीसी नेतृत्व ने रेवंत रेड्डी को सीएलपी का नेता और तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री नामित किया है।

English summary :
Telangana CM swearing-in Updates Revanth Reddy to take oath as next CM Mallu Bhatti Vikaramarka as his deputy With 12 Ministers


Web Title: Telangana CM swearing-in Updates Revanth Reddy to take oath as next CM Mallu Bhatti Vikaramarka as his deputy With 12 Ministers

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे