Assembly Elections 2023: मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स सीट पर बीआरएस उम्मीदवार से पीछे चल रहे हैं, जानिए वोटों का आंकड़ा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2023 11:16 AM2023-12-03T11:16:51+5:302023-12-03T11:19:32+5:30

तेलंगाना में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस सांसद रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल करने के बाद अपने निकटतम बीआरएस प्रत्याशी मगंती गोपीनाथ से पीछे हो गये हैं।

Assembly Elections 2023: Mohammad Azharuddin trailing BRS candidate on Jubilee Hills seat | Assembly Elections 2023: मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स सीट पर बीआरएस उम्मीदवार से पीछे चल रहे हैं, जानिए वोटों का आंकड़ा

फाइल फोटो

Highlights मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स विधानसभा सीट पर बीआरएस प्रत्याशी से पीछे हो गये हैंइस समय अजहरुद्दीन बीआरएस उम्मीदवार मगंती गोपीनाथ से 300 वोट पीछे चल रहे हैंबीआरएस कैंडिंडेट गोपीनाथ को 2619 वोट मिले हैं, वहीं अजहरुद्दीन को 2313 वोट मिले हैं

हैदराबाद: तेलंगाना में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कांग्रेस सांसद रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स विधानसभा सीट पर शुरुआती रुझानों में बढ़त हासिल करने के बाद अपने निकटतम बीआरएस प्रत्याशी मगंती गोपीनाथ से पीछे हो गये हैं। चुनाव आयोग के अनुसार मतगणना के दो घंटे पूरे होने के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान अजहरुद्दीन बीआरएस उम्मीदवार मगंती गोपीनाथ से 300 वोट पीछे चल रहे हैं।

जानकारी के अनुसार फिलहाल बीआरएस कैंडिंडेट गोपीनाथ को 2619 वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अजहरुद्दीन को उनके मुकाबले 2313 वोट मिले हैं। यह चुनाव अजहरुद्दीन के बेहद कड़ा रहने वाला है क्योंकि मगंती गोपीनाथ ने साल 2018 में इस सीट से जीत हासिल की थी और फिलहाव वो इस सीट से मौजूदा विधायक भी हैं। वहीं बीआरएस और कांग्रेस को टक्कर के देने के लिए भाजपा ने इस सीट से लंकाला दीपक रेड्डी को मैदान में उतारा है। जिन्हें अभी तक 1324 वोट मिले हैं।

जुबिली हिल्स विधानसभा सीट राजधानी हैदरबाद जिले में आती है। 2018 में इस सीट पर कुल 44 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में बीआरएस के गोपीनाथ ने कांग्रेस के केपी विष्णुवर्धन रेड्डी को 16004 वोटों के अंतर से हराया था।

साल 2018 के चुनाव में मंगती गोपीनाथ को 68,979 वोट मिले थे जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार रेड्डी को 52,975 वोट मिले थे। जुबिली हिल्स विधानसभा सीट पर कुल 3,41,537 मतदाता थे। मौजूदा समय में इस सीट पर अजहरुद्दीन का मुकाबला न केवल बीआरएस के गोपीनाथ से है बल्कि उन्हें एआईएमआईएम के मोहम्मद राशेद फराजुद्दीन से भी कड़ी टक्कर मिल रही है। जिन्हें अभी तक 750 वोट मिले हैं।

मालूम हो कि तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों पर 70.60 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां पर सत्ताधारी बीआरएस, कांग्रेस , भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। इस चुनाव में सीधे-सीधे बीआरएस प्रमुख और सूबे के मुख्यमत्री के चंद्रशेखर राव का साख दांव पर है।

अब देखना है कि तेलंगाना की जनता के चंद्रशेखर राव को लगातार दो टर्म देने के बाद हैट्रिक लगाने का मौका देती है या नहीं। केसीआर खुद दो विधानसभा सीटों कामारेड्डी और गजवेल से चुनाव लड़ रहे हैं। इस काणर से ये दोनों सीटें इस बार तेलंगाना की सबसे हॉट सीट मानी जा रही है। मजे की बात है कि केसीआर को कामारेड्डी सीट पर से कांग्रेस के प्रमुख नेता रेवंत रेड्डी सीधी चुनौती दे रहे हैं।

तेलंगाना में न केवल केसीआर बल्कि केटीआर, रेवंत रेड्डी, बंदी संजय, इटाला राजेंद्र, अकबरुद्दीन ओवैसी जैसे दिग्गजों के भी भाग्य का फैसला होगा।

Web Title: Assembly Elections 2023: Mohammad Azharuddin trailing BRS candidate on Jubilee Hills seat

तेलंगाना से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे