चार कैमरे वाला Xiaomi Redmi Note 6 Pro लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 28, 2018 01:51 PM2018-09-28T13:51:31+5:302018-09-28T13:51:31+5:30

गौर करने वाली बात यह है कि Xiaomi ने अभी तक आधिकारिक तौर पर रेडमी नोट 6 प्रो को चीन या दूसरे बाजारों में लॉन्च करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दिया है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro Launched With Four Cameras and Display Notch, Know Price, Features | चार कैमरे वाला Xiaomi Redmi Note 6 Pro लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

चार कैमरे वाला Xiaomi Redmi Note 6 Pro लॉन्च, इन खूबियों से है लैस

HighlightsRedmi Note 6 Pro में पिछले हिस्से पर ड्यूल कैमरा सेटअप है4,000 एमएएच बैटरी है Xiaomi Redmi Note 6 Pro मेंRedmi Note 6 Pro स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड वर्जन है

नई दिल्ली, 28 सितंबर: चीनी कंपनी शाओमी ने अपने रेडमी सीरीज का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। नए स्मार्टफोन को Redmi Note 6 Pro नाम से लॉन्च किया गया है। बता दें कि रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन कंपनी के पिछले स्मार्टफोन Redmi Note 5 Pro का अपग्रेड वर्जन है। रेडमी नोट 6 प्रो स्मार्टफोन की खास बात है कि इसमें 4 कैमरें दिए गए हैं। फोन के बैक साइड पर 2 रियर कैमरे मौजूद है जबकि सेल्फी के लिए इसके फ्रंट साइड पर ड्यूल कैमरे दिए गए हैं। 

इसके अलावा, स्मार्टफोन में 19:9 नॉच डिस्प्ले, बेहतर रियर सेंसर, बड़े डिस्प्ले और एआई आधारित फीचर से लैस है। गौर करने वाली बात यह है कि Xiaomi ने अभी तक आधिकारिक तौर पर रेडमी नोट 6 प्रो को चीन या दूसरे बाजारों में लॉन्च करने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दिया है। फिलहाल इस फोन को थाइलैंड में लॉन्च किया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार समेत दूसरे मार्केट में लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro कीमत

थाइलैंड में शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत 6,990 THB (करीब 15,700 रुपये) है। यह कीमत फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की है। स्मार्टफोन के दूसरे वेरिएंट के बारे में नहीं बताया गया है। फोन को थाइलैंड मार्केट में ब्लैक, ब्लू और रोज गोल्ड रंग में उपलब्ध कराया गया है। Redmi Note 6 Pro भारत में कब तक लॉन्च होगा और इसकी कीमत क्या होगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro स्पेसिफिकेशन

शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो एंड्रॉयड पर आधारित मीयूआई पर चलता है। इसमें 6.26 इंच का फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी फुल स्क्रीन पैनल है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है और कंपनी 86 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो हासिल करने में कामयाब रही है। स्क्रीन पर प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास है। स्मार्टफोन में 14एनएम ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसके साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। संभव है कि इसके और वेरिएंट भी होंगे, लेकिन उन्हें अभी नहीं लॉन्च किया गया है।

अब बात कैमरे की। Xiaomi Redmi Note 6 Pro में पिछले हिस्से पर ड्यूल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी 5 मेगापिक्सल सेंसर ड्यूल पिक्सल ऑटोफोकस, 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स और एआई पोर्ट्रेट 2.0 के साथ आता है। फ्रंट पैनल पर भी दो कैमरे दिए गए हैं। प्राइमरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। पहले की तरह यह फोन भी 4,000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इसके बारे में फुल-चार्ज होने पर दो दिन तक साथ निभाने का वादा किया गया है।

Web Title: Xiaomi Redmi Note 6 Pro Launched With Four Cameras and Display Notch, Know Price, Features

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे