WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, अब किसी को भी भेज सकेंगे HD फोटो; जानें कैसे करता है ये काम

By अंजली चौहान | Published: August 18, 2023 07:09 PM2023-08-18T19:09:04+5:302023-08-18T19:09:37+5:30

मेटा के सीईओ के अनुसार, व्हाट्सएप ने एचडी फोटो शेयरिंग फीचर शुरू किया है और सेवा जल्द ही एचडी वीडियो साझा करने के लिए समर्थन के साथ आएगी।

WhatsApp introduced a new feature now you can send HD photos to anyone Know how it works | WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, अब किसी को भी भेज सकेंगे HD फोटो; जानें कैसे करता है ये काम

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने चैट एप्लिकेशन पर सभी यूजर्स के लिए एचडी फोटो शेयरिंग शुरू कर दी है। यह सुविधा अगले कुछ हफ्तों में मेटा द्वारा यूजर्स के लिए शुरू कर दी जाएगी।

नए अपडेट के साथ यूजर्स एंड्रॉइड और आईओएस दोनों से अपने व्हाट्सएप चैट में हाई-क्वालिटी और हाई रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरे शेयर कर सकेंगे।

अब व्हाट्सएप यूडर्स किसी को भी स्टैण्डर्ड या एचडी क्वालिटी में फोटो भेज सकते हैं। यहां तक ​​कि व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप यूजर्स भी इस फीचर का पूरा फायाद उठा सकते हैं। 

मेटा ने यह भी घोषणा की है कि एचडी वीडियो भेजने के लिए कंपनी काम कर रही है और जल्द इसकी सुविधा भी लोगों तक पहुंच जाएगी।

गौरतलब है कि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस फीचर के रोलआउट की घोषणा की। चैट थ्रेड में एक फोटो को जोड़ते समय यूजर्स को एक एचडी आइकन दिखाई देगा।

जानकारी के अनुसार, इस फीचर का परीक्षण इस साल की शुरुआत में जून में बीटा चैनल पर किया गया था। एचडी रिजॉल्यूशन वाली फोटो स्पष्ट होती हैं लेकिन वे गैर-एचडी फोटो की तुलना में अधिक डेटा की खपत करती हैं जब उन्हें ट्रांसफर किया जाता है और ज्यादा स्पेस भी लेती है।

कैसे काम करेगा व्हाट्सएप एचडी फोटो फीचर

व्हाट्स ऐप पहले से ही कुछ यूजर्स के लिए यह सुविधा पेश कर रहा है। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने पहले खुलासा किया था कि ऐप एचडी इमेज को भी हल्के से कंप्रेस कर देगा। 

- किसी भी कांटेक्ट के लिए व्हाट्सऐप चैट खोलें।

- अब मैसेज बॉक्स के बगल में बने कैमरा आइकन पर क्लिक करें।

- व्हाट्सऐप कस्टम ऐप के जरिए एक तस्वीर पर क्लिक करें।

- अब आपको स्क्रीन के टॉप पर एक एचडी आइकन दिखाई देगा। 

- नीचे एक डायलॉग बॉक्स खुलने वाले आइकन पर क्लिक करें। 

- आप इमेज भेजने के लिए ओरिजिनल या एचडी क्वालिटी के बीच चयन करें। 

- इसके बाद इमेज कॉन्टैक्ट को भेज दें।  व्हाट्सऐप ने यह भी बताया है कि फोटो भेजने की स्टैंडर्ड क्वालिटी डिफॉल्ट ऑप्शन होगा। 

Web Title: WhatsApp introduced a new feature now you can send HD photos to anyone Know how it works

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे