Whatsapp में दोस्त ने कर दिया है ब्लॉक, इस तरह लगाए पता

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 27, 2018 05:32 PM2018-06-27T17:32:29+5:302018-06-27T17:35:04+5:30

लास्ट सीन से लेकर प्रोफाइल फोटो तक कई तरीकों से पता लगाया जा सकता है कि आपको व्हाट्सएप से ब्लॉक किया गया है या नहीं।

someone has blocked you on Whatsapp? here is How to find out  | Whatsapp में दोस्त ने कर दिया है ब्लॉक, इस तरह लगाए पता

Whatsapp में दोस्त ने कर दिया है ब्लॉक, इस तरह लगाए पता

नई दिल्ली। पॉपुलर मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए लगातार ही नए फीचर्स जारी करता रहता है। व्हाट्सऐप पर किसी का स्टेट्स देखना हो या लास्ट सीन या फिर किसी की प्रोफाइल पिक्चर ऐसे सभी फीचर्स आपको व्हाट्सऐप में मिलेंगे। लेकिन कंपनी ने अभी तक ऐसा कोई फीचर्स लॉन्च किया है जिसमें ये पता चल सके कि Whatsapp पर आपको किसने ब्लॉक किया है। हालांकि, कुछ ट्रिक्स के जरिए आप इसका पता लगा सकते हैं। तो आइए जानते हैं किस तरह आप ये जान सकते हैं..

दोस्त का लास्ट सीन या स्टेट्स करें चेक

अगर आपको यह शक है कि आपके दोस्त या किसी और ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो उसकी चैट विंडो पर जाकर लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेट्स चेक करें। अगर सामने वाले ने आपको ब्लॉक किया है तो आपको लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेट्स नहीं नजर आएगा।

इसे भी पढ़ें: Whatsapp के ये 5 लेटेस्ट शानदार फीचर्स है बड़े काम के, अब चैट होगी और भी मजेदार

व्हाट्सऐप ग्रुप टेस्ट

एक ग्रुप बनाइए और उसमें कुछ दोस्तों को एड करें। अब उस व्यक्ति को एड करें जिस पर आपको शक है। अगर आपको उस व्यक्ति ने ब्लॉक किया हुआ है तो आपको पास you don’t have the authorization to add them का मैसेज आएगा।

व्हाट्सऐप प्रोफाइल फोटो

अगर आपको सामने वाले की प्रोफाइल फोटो नहीं दिखाई दे रही है तो आपको उसने ब्लॉक कर दिया है। वहीं, अगर आपको उनकी डीपी दिख रही है तो आप ब्लॉक नहीं है।

व्हाट्सऐप कॉल करें ट्राई

अगर आपको शक है कि आपको ब्लॉक किया गया है तो आप उस व्यक्ति को व्हाट्सऐप कॉल करके भी देख सकते हैं। कॉल कनेक्ट हो जाती है तो आप ब्लॉक नहीं है। वहीं, अगर कॉल कनेक्ट नहीं होती है तो आपको ब्लॉक किया हुआ है।

इसे भी पढ़ें: अब Whatsapp बिना ओपन किए ही कर सकेंगे चैट, ये है तरीका

मैसेज पर ब्लू टिक करें चेक

आपको जिस भी व्यक्ति पर शक है कि उसने आपको ब्लॉक किया है तो उसे मैसेज करें। अगर आपका मैसेज डिलीवर नहीं होता है यानी कि सिर्फ एक टिक दिखाई दे तो समझ जाए कि आप ब्लॉक कर दिए गए हैं।

Web Title: someone has blocked you on Whatsapp? here is How to find out 

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे