Reliance Jio GigaFiber: जियो ने गीगाफाइबर के लिए शुरू की नई सर्विस, देनी होगी ये सिक्योरिटी फीस

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: June 7, 2019 01:26 PM2019-06-07T13:26:15+5:302019-06-07T13:26:15+5:30

रिलायंस जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस ने अपनी सिक्योरिटी फीस में थोड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने Jio GigaFiber का यूजर बेस बढ़ाने के लिए अब एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने पहले जियो ब्रॉडबैंड के लिए 2000 रुपये की सिक्योरिटी फीस रखी थी।

Reliance Jio GigaFiber: Jio GigaFiber announce New Entry level Service, Offer 50Mbps Broadband at Rs 2500 Security Deposit, latest technology news in hindi | Reliance Jio GigaFiber: जियो ने गीगाफाइबर के लिए शुरू की नई सर्विस, देनी होगी ये सिक्योरिटी फीस

Reliance Jio GigaFiber

HighlightsReliance Jio ने देश के कई शहरों में Jio GigaFiber सर्विस शुरू भी कर दी हैकंपनी ने पहले जियो ब्रॉडबैंड के लिए 2000 रुपये की सिक्योरिटी फीस रखी थी जिसे बढ़ाकर अब 2,500 रुपये कर दिया गया है

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के आने वाले इंटरनेट ब्रॉडबैंड को लेकर यूजर्स काफी उत्साहित है। Reliance Jio ने देश के कई शहरों में Jio GigaFiber सर्विस शुरू भी कर दी है। कंपनी ने जियो गीगा फाइबर को लेकर पिछले साल घोषणा की थी। कंपनी की यह इंटरनेट ब्रॉडबैंड सर्विस 4,500 रुपये के रिफंडेबल सिक्योरिटी के साथ पेश की गई थी।

कीमत में किया बदलाव

रिलायंस जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस ने अपनी सिक्योरिटी फीस में थोड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने Jio GigaFiber का यूजर बेस बढ़ाने के लिए अब एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी ने पहले जियो ब्रॉडबैंड के लिए 2000 रुपये की सिक्योरिटी फीस रखी थी जिसे बढ़ाकर अब 2,500 रुपये कर दिया गया है।

jio-gigafiber-setup-box
jio-gigafiber-setup-box

नए प्लान में जियो गीगाफाइबर को 2,500 रुपये के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। पिछले प्लान की तरह इस प्लान में लिया जाने वाला सिक्यॉरिटी डिपॉजिट रिफंडेबल है।

नए सर्विस में मिल रहा है ONT डिवाइस

Jio कंपनी इस सर्विस के नए वर्जन में यूजर्स को ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल (ONT) डिवाइस दे रही है। कहा जा रहा है कि यह डिवाइस सिंगल बैंड राउटर है। हालांकि नए डिवाइस पर मिलने वाली सर्विस में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

फिलहाल जियो गीगा फाइबर सर्विस पूरे भारत में उपलब्ध नहीं कराया गया है लेकिन जिन शहरों में यह सर्विस शुरू हो चुकी है वहां पर 2,500 रुपये का सिक्योरिटी मनी जमा करना होगा जो बाद में रीफंड कर दिया जाएगा।

Jio
Jio

50mbps तक की मिलेगी स्पीड

एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट करके बताया कि Jio GigaFiber का नया राउटर सिंगल बैंड सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 50mbps तक की स्पीड मिलती है। वहीं, पहले आने वाले रिलायंस जियो के गीगाफाइबर होम गेटवे ड्यूल बैंड कनेक्टिविटी के साथ आते थे और ये 100mbps की स्पीड दिया जाता था।

एक ट्विटर यूजर ने बताया कि जियो गीगाफाइबर का नया राउटर सिंगल बैंड सपॉर्ट के साथ आता है और इसमें अधिकतम 50एमबीपीएस की स्पीड ऑफर की जा रही है। 

अगर आपको याद हो कि पहले आने वाले रिलायंस जियो के गीगाफाइबर होम गेटवे ड्यूल बैंड कनेक्टिविटी के साथ आते थे और ये 100एमबीपीएस की स्पीड दिया करते थे।

जियो गीगाफाइबर को आने वाले कुछ दिनों में कंपनी देश के अन्य शहरों में भी शुरू करने का प्लान कर रही है। वहीं चेन्नै और मुंबई के ग्राहक इस नई सर्विस को 2,500 रुपये के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के साथ ले सकते हैं। सीमित राउटर्स के साथ आने वाले जियो गीगाफाइबर की नई सर्विस में यूजर्स को 1100जीबी का मंथली डेटा ऐक्सेस मिलेगा।

Web Title: Reliance Jio GigaFiber: Jio GigaFiber announce New Entry level Service, Offer 50Mbps Broadband at Rs 2500 Security Deposit, latest technology news in hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे