PUBG Mobile Lite: इन 10 नए फीचर्स के बारे में नहीं जानतें होंगे आप

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 27, 2019 01:40 PM2019-07-27T13:40:27+5:302019-07-27T13:40:27+5:30

PUBG Mobile Lite: पबजी मोबाइल गेम के लाइट वर्जन को 2 जीबी से कम रैम के स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस गेम जो नए प्लेयर्स जुडे़ंगे उन्हें नए विपॉन्स. व्हीकल के रूप में कई रिवार्ड्स मिलेंगे। हम अपनी इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इस नए वर्जन में क्या नए फीचर्स मिलेंगे...

PUBG Mobile Lite launched in India on Play Store: Know these 10 new features of PUBG Mobile, Latest Technology News in Hindi | PUBG Mobile Lite: इन 10 नए फीचर्स के बारे में नहीं जानतें होंगे आप

PUBG Mobile Lite launched in India on Play Store: Know these 10 new features

Highlightsपबजी मोबाइल लाइट में खिलाड़ियों को सिर्फ दो सर्वर विकल्प मिलेगाPUBG Mobile Lite का इंस्टॉलेशन पैक 400 एमबी का हैफर्स्ट पर्सन प्ले के लिए भी लाइट वर्ज़न में सपोर्ट नहीं है

PUBG Mobile Lite: पॉपुलर मोबाइल गेम पबजी मोबाइल ने भारतीय बाजार में अपने लाइट वर्जन को लॉन्च कर दिया है। यह पॉपुलर मोबाइल बैटल रॉयल गेम उन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है जो स्मार्टफोन में कम रैम होने के कारण नहीं खेल पाते हैं। इस वर्जन को ऐसे डिजाइन किया गया है कि जो यूजर्स कम रैम के स्मार्टफोन में हेवी गेम नहीं खेल पातें, वो इस मोबाइल गेम (Mobile Game) का मजा ले पाएं।

पबजी मोबाइल गेम के लाइट वर्जन को 2 जीबी से कम रैम के स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है। इस गेम जो नए प्लेयर्स जुडे़ंगे उन्हें नए विपॉन्स. व्हीकल के रूप में कई रिवार्ड्स मिलेंगे। हम अपनी इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इस नए वर्जन में क्या नए फीचर्स मिलेंगे...

PUBG Mobile Lite

Bullet Trail Adjustment 

पबजी मोबाइल की तुलना में PUBG Mobile Lite में बुलेट स्पीड ज्यादा फास्ट मिलेगी। इसमें क्लियर शॉट के लिए बुलेट ड्रॉप इफेक्ट भी नहीं होगा। इसे खासतौर से लो नेटवर्क वाले जगहों के लिए बनाया गया है।

Aim Assist

पबजी मोबाइल गेम के अनुभव को बेहतर बनाने और कमजोर नेटवर्क में गेम को आसान बनाने के लिए Aim असिस्ट को बेहतर किया गया है। इससे गेम खेलने का अनुभव अच्छा होगा और खड़े रहने और रेंगते समय कंट्रोल और आसान हो जाएंगे।

Winner Pass

गेम में रॉयल पास को रिप्लेस कर विनर पास किया गया है। इसमें और फास्ट उपलब्धि अनलॉक होगी। इसके साथ ही ऑफर पर रिवार्ड्स भी मिलेंगे।

RPG and New Firearm

PUBG Mobile Lite वर्जन के साथ प्लॉटर्स कुछ गेम मोड्स में नए वेपन्स का इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे नए अटैक और डिफेन्स प्लान करने का मौका मिलेगा।

Time to Kill

नए मोबाइल गेम में टाइम टू किल के टाइमिंग को भी बढ़ा दिया गया है। यानी की आपको दुश्मन को मारने के लिए एक्स्ट्रा टाइम मिलेगा।

Location Display

मिनी-मैप रेंज में शूटर को मैप पर दिखाया जाएगा। इससे लड़ाई की स्पीड बढ़ेगी और बैटल आसानी से पूरी की जा पाएगी।

Building Areas

छोटे मैप्स होने की वजह से वेपन और दूसरी जरूरत की चीज़ें इकठ्ठी करने के लिए प्लेयर्स बार-बार लूटेंगे। इससे बैटल भी जल्दी-जल्दी बढ़ेगी।

Map Quality Optimization

गेम में ऑप्टिमाईजेड मैप क्वालिटी और पैराशूट लोडिंग स्क्रीन भी देखने को मिलेगी।

Weapon Recoil Suppression

पबजी मोबाइल लाइट में खासतौर पर कमजोर नेटवर्क क्षेत्रों के लिए काम किया गया है। इसमें अलग-अलग गन्स में अलग-अलग गन प्रेशल इफेक्ट्स है। इससे हर वेपन के साथ अलग गेमिंग एक्सपिरियंस मिलता है।

Heal yourself

नए अपडेट में गेमर्स मूव करते हुए खुद को ठीक कर पाएंगे। यह तब बहुत काम में आएगा जब बैटल गंभीर होगी और आपके रुकने पर आपको क्षति पहुंच सकती होगी। इससे गेम की स्पीड बढ़ेगी और बचने की संभावना भी बढ़ेगी।

Web Title: PUBG Mobile Lite launched in India on Play Store: Know these 10 new features of PUBG Mobile, Latest Technology News in Hindi

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे