5 कैमरे के साथ जल्द लॉन्च होगा Nokia का नया स्मार्टफोन, तस्वीरें आई सामने

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 6, 2018 03:34 PM2018-09-06T15:34:08+5:302018-09-06T15:34:08+5:30

हाल ही में आई एक तस्वीर में नोकिया 9 में एक अनोखा कैमरा होने की बात सामने आई है। लीक्स के मुताबिक फोन में 5 कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।

Nokia 9 Spotted with five lens Rear Cameras in Leaked Image | 5 कैमरे के साथ जल्द लॉन्च होगा Nokia का नया स्मार्टफोन, तस्वीरें आई सामने

5 कैमरे के साथ जल्द लॉन्च होगा Nokia का नया स्मार्टफोन, तस्वीरें आई सामने

HighlightsNokia 9 के तीन कटआउट में ज़ीस ब्रांड के सेंसर होंगेनोकिया 9 में 5 कैमरा और एक फ्लैश लाइट का कट आउट्स हो सकता हैNokia 9 को एंड्रॉयड वर्जन Android Pie के साथ उतारा जा सकता है

नई दिल्ली, 6 सितंबर: फिनलैंड की कंपनी HMD Global जल्द ही अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 को लॉन्च कर सकती है। नोकिया 9 से जुड़ी कई खबरें अब तक सामने आ चुकी है। हाल ही में आई एक तस्वीर में नोकिया 9 में एक अनोखा कैमरा होने की बात सामने आई है। लीक्स के मुताबिक फोन में 5 कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। नोकिया 9 को इस साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की खबर है।

SlashLeaks पर लीक हुई तस्वीर से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नोकिया 9 में 5 कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। लीक तस्वीर के मुताबिक, नोकिया 9 के बैक पैनल पर 6 कटआउट हैं। छह में से तीन कटआउट में ज़ीस ब्रांड के सेंसर, एक में फ्लैश और अन्य दो कटआउट में क्या होगा, इस बात का पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि इसमें 5 कैमरा और एक फ्लैश लाइट का कट आउट्स हो सकता है। इमेज में हेक्सागन आकार के कटआउट नजर आ रहे हैं। खबरों की मानें तो ये हैक्सागोनल सेट-अप रोटेशनल है जिसमें सेकेंडरी सेंसर को रोटेट किया जा सकेगा। इसके अलावा, इन कैमरों में अलग-अलग जूम लेंस दिए जा सकते हैं।


नोकिया 9 के बैक पैनल को देखने से ऐसा लग रहा है कि यह ग्लास से बना है। यह हैंडसेट वायरलैस चार्जिंग के साथ आ सकता है, फोन के बैक पैनल पर नीचे की तरफ एंड्रॉयड वन लिखा नजर आ रहा है। Nokia 9 को गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन Android Pie के साथ उतारा जा सकता है।

रिपोर्ट की मुताबिक, कैमरा सेटअप में तकनीकी वजह के कारण एचएमडी ग्लोबल ने 2018 के मध्य तक नोकिया 9 को लॉन्च करने का प्लान को आगे बढ़ा दिया है। Nokia 9 को Nokia A1 Plus के नाम से जाना जाएगा। लेकिन इस मुद्दे पर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। ऐसी संभावना थी कि बर्लिन में आयोजित IFA 2018 इवेंट के दौरान इस हैंडसेट को पेश किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

Web Title: Nokia 9 Spotted with five lens Rear Cameras in Leaked Image

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे