मेटा जल्द थ्रेड्स ऐप का वेब वर्जन करेगा लॉन्च, जानें कब यूज कर सकेंगे आप

By अंजली चौहान | Published: August 21, 2023 12:39 PM2023-08-21T12:39:11+5:302023-08-21T12:47:01+5:30

मेटा कथित तौर पर अगले सप्ताह की शुरुआत में थ्रेड्स का वेब संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

Meta will soon launch web version of Threads app know when you will be able to use it | मेटा जल्द थ्रेड्स ऐप का वेब वर्जन करेगा लॉन्च, जानें कब यूज कर सकेंगे आप

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsथ्रेड्स को 5 जुलाई को लॉन्च किया गया था। थ्रेड्स का वेब वर्जन जल्द लॉन्च होगाथ्रेड्स पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या घटकर लगभग 10 मिलियन हो गई है।

नई दिल्ली:सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स अपने माइक्रोब्लॉगिंग ऐप थ्रेड्स का वेब वर्जन जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है।वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि कंपनी अगले हफ्ते की शुरुआत में थ्रेड्स का वेब संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रही है।

 ऐसे में अगले सप्ताह इसके वेब वर्जन के आने के बाद यूजर्स पीसी में भी इसका इस्तेमाल करने में सक्षम रहेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटा अगले हफ्ते की शुरुआत में थ्रेड्स का वेब संस्करण लॉन्च करने की योजना बना रहा है लेकिन कंपनी की योजनाएं अंतिम नहीं हैं और इसमें बदलाव हो सकता है।

उपयोगकर्ता वेब पर कुछ थ्रेड्स पोस्ट देखने में सक्षम हैं, लेकिन पहुंच सीमित है क्योंकि थ्रेड्स को मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

पिछले हफ्ते, थ्रेड्स और इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने भी पुष्टि की थी कि थ्रेड्स के वेब संस्करण का आंतरिक रूप से परीक्षण किया जा रहा है।

थ्रेड्स पर एक टिप्पणी का जवाब देते हुए, मोसेरी ने कहा, “हम इस पर काम कर रहे हैं! हम एक या दो सप्ताह से आंतरिक रूप से प्रारंभिक संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। हालाँकि इसे सभी के लिए खोलने से पहले अभी भी कुछ काम करने की आवश्यकता है...।"

थ्रेड्स में लगातार गिरावट दर्ज 

गौरतलब है कि जुलाई की शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइस पर वैश्विक स्तर पर लगभग 50,000 दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के शिखर पर पहुंचने के बाद मेटा के ट्विटर प्रतिद्वंद्वी थ्रेड्स में लगातार गिरावट आ रही है और अब यह लगभग 10 मिलियन है।

मेटा ने इस ऐप को मोबाइल यूजर्स को ध्यान में रखते हुए बनाया है लेकिन अब इसमें गिरावट देखने के बाद बड़े पैमाने पर वेब संस्करण के जरिए पेश करना चाहती है। 

डिजिटल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म सिमिलरवेब के अनुसार, यह संख्या ट्विटर (अब एक्स) यूजरशिप के दसवें हिस्से से भी कम है।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग के अनुसार, 5 जुलाई को लॉन्च के सात घंटों के भीतर 10 मिलियन से अधिक लोग सोशल मीडिया ऐप से जुड़े।

बता दें कि थ्रेड्स ने पहली बार लॉन्च होने पर नए उपयोगकर्ताओं के लिए साइन अप करना अविश्वसनीय रूप से सरल बना दिया। कई उपयोगकर्ताओं को एक नया, अलग खाता बनाने की भी आवश्यकता नहीं थी।

वे बस अपनी इंस्टाग्राम जानकारी आयात कर सकते थे, और उनका थ्रेड्स फ़ीड तुरंत परिचित चेहरों से भर जाएगा। कई यूजर्स ने इस आसान ऐप पर अपना अकाउंट तो बनाया लेकिन वक्त के साथ इसकी संख्या में गिरावट दर्ज की गई। 

थ्रेड्स में हाल ही में जोड़ी गई सुविधाओं में एक निम्नलिखित टैब को शामिल करना और उपयोगकर्ताओं को उनके मास्टोडन प्रोफाइल के साथ एक लिंक को सत्यापित करने की क्षमता प्रदान करना शामिल है।

डब्लूएसजे की रिपोर्ट में कहा गया है कि फर्जी खबरों और प्रचार को रोकने के लिए थ्रेड्स ने गुरुवार से राज्य-नियंत्रित मीडिया आउटलेट्स के लिए लेबल दिखाना शुरू कर दिया था।

Web Title: Meta will soon launch web version of Threads app know when you will be able to use it

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे