रीपोस्टिंग को आसान बनाने के लिए नए फीचर पर काम कर रहा इंस्टाग्राम, ट्विटर की तरह कर पाएंगे रीट्वीट
By मनाली रस्तोगी | Published: September 10, 2022 05:11 PM2022-09-10T17:11:53+5:302022-09-10T17:14:35+5:30
इंस्टाग्राम के यूजर्स को फिलहाल सिर्फ अपनी स्टोरी के साथ पोस्ट या वीडियो शेयर करने का विकल्प मिलता है, जो 24 घंटे के बाद अपने आप गायब हो जाता है।
नई दिल्ली:मेटा के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्रामट्विटर के रीट्वीट विकल्प के समान एक नया फीचर जारी कर रहा है। इसका फोकस वीडियोज पर है। रीपोस्ट टैब के रूप में यह नया फीचर इंस्टाग्राम यूजर्स को अन्य यूजर्स के पोस्ट और वीडियो को उनके प्रोफाइल पर शेयर करने में मदद करेगा।
इंस्टाग्राम के यूजर्स को फिलहाल केवल अपनी स्टोरी के साथ पोस्ट या वीडियो शेयर करने का विकल्प मिलता है, जो 24 घंटे के बाद अपने आप गायब हो जाता है। लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, नए रीपोस्ट फीचर के साथ यूजर्स अपने प्रोफाइल पर एक पोस्ट को स्वचालित रूप से गायब किए बिना साझा करने में सक्षम होंगे।
सोशल मीडिया एनालिस्ट मैट नवारा ने एक ट्वीट कर इस फीचर की जानकारी दी और कहा कि कई प्रोफाइल में एक नया 'रिपोस्ट' टैब दिखाई दे रहा है, जो यूजर द्वारा रीपोस्ट की गई तस्वीरों या वीडियो को दिखाएगा। यूजर्स को शेयर मेन्यू में अपनी प्रोफाइल पर पोस्ट शेयर करने का विकल्प दिया जाएगा। इसके अलावा किसी पोस्ट को रीशेयर करते समय यूजर्स उस पर अपना कैप्शन या रिएक्शन भी लिख सकेंगे, जैसा कि ट्विटर पर क्वोट ट्वीट फीचर के साथ फिलहाल उपलब्ध विकल्प है।
हालांकि, इस फीचर की अभी पुष्टि नहीं हुई है। ऐप में नया रीपोस्ट फीचर जोड़ने से पहले इंस्टाग्राम इसे चुनिंदा यूजर्स के साथ टेस्ट करेगा और उनसे फीडबैक लेगा। अगर इस फीचर को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलती है, तो कंपनी अगर कोई बग्स हुआ तो उसे ठीक करने के बाद इसे एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म का हिस्सा बना सकती है।
Instagram Reposts Tab on profiles?!
— Matt Navarra (@MattNavarra) September 7, 2022
What’s dis Adam? pic.twitter.com/WayWCJGBfx
यह भी सामने आया है कि इंस्टाग्राम अपनी कई खरीदारी सुविधाओं को वापस ले रहा है, अपना ध्यान सीधे विज्ञापन के माध्यम से ई-कॉमर्स को बढ़ाने के लिए स्थानांतरित कर रहा है। इंस्टाग्राम से खरीदारी करने के बजाय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चाहता है कि यूजर्स ऐप पर दिखाए गए विज्ञापनों को देखकर प्रोडक्ट खरीदें। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बदलाव की जानकारी इंस्टाग्राम के आंतरिक स्टाफ को भी दे दी गई है।