Idea सेल्युलर ने इन 6 शहरों में शुरू की 4G VoLTE सेवा, यूजर्स को मिलेगा 10GB डेटा फ्री

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: May 2, 2018 12:10 PM2018-05-02T12:10:39+5:302018-05-02T12:10:39+5:30

आइडिया ग्राहक 2 मई से वोल्ट टेक्नोलॉजी की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

Idea Cellular launches VoLTE service for Customers in 6 Circles, Offers 10GB Data for Free | Idea सेल्युलर ने इन 6 शहरों में शुरू की 4G VoLTE सेवा, यूजर्स को मिलेगा 10GB डेटा फ्री

Idea सेल्युलर ने इन 6 शहरों में शुरू की 4G VoLTE सेवा, यूजर्स को मिलेगा 10GB डेटा फ्री

Highlightsकंपनी अपने यूजर्स को पहला VoLTE कॉल करने पर 10GB डेटा फ्री में देगीIdea देश का VoLTE सेवा प्रदान करने वाला चौथा टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है

नई दिल्ली, 2 मई। दूरसंचार कंपनी Idea सेल्युलर ने मंगलवार को देश के 6 बड़े बाजारों में अपनी VoLTE (वॉयस ओवर एलटीई) सेवा को शुरू कर दिया है। इन 6 सर्कलों में महाराष्ट्र और गोवा, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल है। कंपनी ने इस सेवा को सभी यूजर्स के लिए जारी किया है। यानी कि आइडिया ग्राहक 2 मई से वोल्ट टेक्नोलॉजी की सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Coolpad Cool 2 स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा और 4GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स

इसके अलावा, कंपनी अपने यूजर्स को पहला VoLTE कॉल करने पर 10GB डेटा फ्री में देगी। यह डेटा 48 घंटे के भीतर यूज़र को मिल जाएगा। साथ ही यूज़र से कॉल का चार्ज प्लान के हिसाब से लिया जाएगा।

बता दें कि, इससे पहले कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए मार्च में वोल्ट सेवा को 4 सर्कल में शुरू किया था। कंपनी ने एक बयान में कहा कि आइडिया VoLTE 4G, VoLTE नेटवर्क पर हाई डेफिनिशन वॉयस सेवा देती है, जो बैकग्राउंड नॉयज कम कर स्टैंडर्ड वॉयस कॉल की तुलना में ज्यादा नैचुरल वॉयस प्रोवाइड करता है। यह फास्ट कॉल कनेक्शन और बैटरी का बेहतर यूटिलाइजेशन भी प्रोवाइड करता है।

बता दें कि, Idea देश का VoLTE सेवा प्रदान करने वाला चौथा टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। इससे पहले, Jio ने साल 2016 में इस सेवा की शुरुआत की थी। बाद में साल 2017 और 2018 में Airtel और Vodafone ने सेवा की शुरुआत की। वीओएलटी सेवा के जरिए ग्राहकों को 4G नेटवर्क पर उच्च गुणवत्ता वाली कॉल की सेवाएं मिलती हैं। इस कॉल में बैकग्राउंड की बाधाएं नहीं आतीं। आइडिया वीओएलटीई सेवा के माध्यम से यूज़र कॉल के दौरान डेटा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Facebook का नया फीचर, स्टेट्स पसंद ना आए तो ऐसे जाहिर करें अपनी राय

आइडिया यूजर VoLTE सेवा का लाभ तभी उठा पाएंगे जब उनके फोन में ये सुविधा का लाभ मौजूद हो। यानी कि इस फीचर के लिए सबसे पहले स्मार्टफोन में वीओएलटीई के लिए सपोर्ट होना जरूरी है। इसके बाद ही HD वॉयस कॉल का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Web Title: Idea Cellular launches VoLTE service for Customers in 6 Circles, Offers 10GB Data for Free

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे