Google Map को टक्कर देगा हुआवे का Mapkit, 40 भाषाओं को करेगा सपोर्ट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: August 22, 2019 03:44 PM2019-08-22T15:44:03+5:302019-08-22T15:51:57+5:30

दिग्गज चीनी कंपनी हुआवे ने अमेरिकी बैन के बाद अपना नया जियोमैप Mapkit को पेश करने की तैयारी में है। यह ऐप 40 भाषाओं में इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Huawei Mapkit launched: Huawei unveil its own mapping platform, which competes directly with Google Maps, Latest tech News Today | Google Map को टक्कर देगा हुआवे का Mapkit, 40 भाषाओं को करेगा सपोर्ट

Huawei launched its own mapping platform

HighlightsHuawei दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी हैओएस के बाद अब कंपनी अपने मैप सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में हैHuawei के जियोलोकेशन प्लैटफॉर्म को 'मैपकिट' नाम कहा जा सकता है

अमेरिका में चीनी कंपनी Huawei पर बैन लगने के बाद हुआवे ने खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च किया था। ओएस के बाद अब कंपनी अपने मैप सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में है। हुआवे का ये मैप दुनिया के सबसे बड़े नेविगेशन प्लैटफॉर्म गूगल मैप को टक्कर देगा। हुआवे दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है।

MapKit हो सकता है ऐप का नाम

चाइना डेली की रिपोर्ट के अनुसार, हुआवे के जियोलोकेशन प्लैटफॉर्म को 'मैपकिट' नाम कहा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी 150 देशों और क्षेत्रों को कवर करने के लिए इस ऐप को डेवलपर कर रही है। Huawei इस ऐप में इसे अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा।

huawei
huawei

40 भाषाओं को करेगा सपोर्ट Mapkit

एक और रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह मैप 40 भाषाओं में काम करेगा। इसके साथ ही इसमें रियल टाइम ट्रैफिक कंडिशन और लेन चेंज करने की जानकारी दी जाएगी। कंपनी ने मैपकिट ऐप में नई टेक्नोलॉजी ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) को भी शामिल किया है।

हुआवे के क्लाउड सर्विस के प्रेसिडेंट जैंग पिनगैन के मुताबिक, 50 पर्सेंट से अधिक मोबाइल ऐप लोकेशन आधारित सर्विस उपलब्ध कराते हैं।

चीनी अखबार चाइना डेली के मुताबिक, Huawei मैप्स किट स्थानीय मैपिंग फीचर से जुड़ा होगा। ऐसे में यह ज्यादा सटीकता के साथ परिणाम देगा और बेहतर स्पष्टता भी उपलब्ध कराएगा।

English summary :
After the Chinese company Huawei was banned in the US, Huawei launched its own operating system. After the OS, the company is now preparing to launch its map service. This map of Huawei will compete with Google Map, the world's largest navigation platform.


Web Title: Huawei Mapkit launched: Huawei unveil its own mapping platform, which competes directly with Google Maps, Latest tech News Today

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे