एलन मस्क ने ट्विटर पर बहस करने के बाद एंड्रॉयड इंजीनियर को नौकरी से निकाला, देखिए क्या कहा?

By अनिल शर्मा | Published: November 15, 2022 11:27 AM2022-11-15T11:27:30+5:302022-11-15T11:34:33+5:30

गौरतलब है कि एलन मस्क द्वारा कई देशों में ट्विटर के 'अत्यधिक धीमा' होने के दावे को एरिक ने गलत बताया था जिसके बाद ट्विटर पर दोनों की बहस हुई थी। बकौल एरिक, निकाले जाने को लेकर उनसे कोई औपचारिक बातचीत नहीं की गई है।

Elon Musk fired an app engineer Eric Frohnhoefer after an argument on Twitter, see what he said? | एलन मस्क ने ट्विटर पर बहस करने के बाद एंड्रॉयड इंजीनियर को नौकरी से निकाला, देखिए क्या कहा?

एलन मस्क ने ट्विटर पर बहस करने के बाद एंड्रॉयड इंजीनियर को नौकरी से निकाला, देखिए क्या कहा?

Highlightsमस्क ने ट्विटर के एंड्रॉयड इंजीनियर एरिक फ्रॉनहॉफर को नौकरी से तब निकाल दिया।दोनों के बीच ट्विटर के स्लो काम करने के लेकर बहस हुई थी।

वाशिंगटन: ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने ट्विटर से जुड़े एक और सदस्य को नौकरी से निकाल दिया है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के कर्मचारियों और ठेकेदारों की छंटनी कर रहे मस्क ने ट्विटर के एंड्रॉयड इंजीनियर एरिक फ्रॉनहॉफर को नौकरी से तब निकाल दिया जब उसने सार्वजनिक तौर पर उनसे बहस की।

गौरतलब है कि एलन मस्क द्वारा कई देशों में ट्विटर के 'अत्यधिक धीमा' होने के दावे को एरिक ने गलत बताया था जिसके बाद ट्विटर पर दोनों की बहस हुई थी। बकौल एरिक, निकाले जाने को लेकर उनसे कोई औपचारिक बातचीत नहीं की गई है। लेकिन ट्विटर पर एलन ने इसकी घोषणा की। सिलसिलेवार ट्वीट में दोनों की बहस को देखा जा सकता है।

 

रविवार की देर रात एलन ने कई देशों में ट्विटर के स्लो काम करने के लेकर माफी मांगी। उन्होंने ऐप में कुछ खामियों की बात की जिसपर ऐप के इंजीनियर एरिक ने ट्विटर पर उनको जवाब देते हुए कहा कि यह गलत है। एरिक ने लिखा , "मैंने Android के लिए Twitter पर काम करते हुए 6 साल बिताए हैं और मैं कह सकता हूं कि यह गलत है।"

एरिक के सार्वजनिक तौर पर ऐसा कहने के बाद एलन ने उनसे पूछा, "तो कृपया मुझे सही करें। सही संख्या क्या है?" और यह भी पूछा, "ट्विटर एंड्रॉइड पर सुपर स्लो है। इसे ठीक करने के लिए आपने क्या किया है?" 

दोनों के सवाल-जवाब के बीच एक अज्ञात यूजर ने एरिक को जवाब देते हुए कहा कि  "मैं 20 साल से डेवलपर हूं। और मैं आपको बता सकता हूं कि यहां डोमेन विशेषज्ञ के रूप में आपको अपने बॉस को निजी तौर पर सूचित करना चाहिए। यूजर ने कहा कि वे चीजों को सीख रहे हैं आप एक द्वेषी स्वयं सेवक देव की तरह दिख रहे हैं। इस पर एरिक ने यूजर से कहा, "वे (एलन) ये सवाल निजी तौर पर पूछ सकते थे। शायद स्लैक या ईमेल का इस्तेमाल करना चाहिए था।"

एक अन्य उपयोगकर्ता ने तब अपने ट्वीट में मस्क को टैग किया और अरबपति से पूछा, "इस तरह के रवैये के साथ आप शायद इस आदमी को अपनी टीम में नहीं चाहते हैं।" मस्क ने उसी ट्विटर थ्रेड का जवाब केवल यह कहकर दिया, "उसे निकाल दिया गया है।"

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड लीगल और यहां तक कि निदेशक मंडल सहित कंपनी के कई कर्मचारियों को निकाल दिया है। उन्होंने ट्विटर के कामकाज को प्रभावित करने वाले फैसलों की झड़ी लगा दी है, जिसके लाखों दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

Web Title: Elon Musk fired an app engineer Eric Frohnhoefer after an argument on Twitter, see what he said?

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे