तो अब मुकेश अंबानी खरीदेंगे चाइनीज ऐप टिकटॉक का भारतीय कारोबार, चल रही है बातचीत

By रजनीश | Published: August 13, 2020 02:14 PM2020-08-13T14:14:13+5:302020-08-13T14:14:13+5:30

भारत में प्रतिबंध लगने के बाद टिकटॉक की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ी है। क्योंकि अब अमेरिका में भी टिकटॉक को अपना कारोबार समेटना पड़ सकता है। 

ByteDance in talks with RIL for investment in TikTok | तो अब मुकेश अंबानी खरीदेंगे चाइनीज ऐप टिकटॉक का भारतीय कारोबार, चल रही है बातचीत

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsरिपोर्ट के मुताबिक टिकटॉक के भारतीय कारोबार को बेचने के लिए टिकटॉक के सीईओ ने रिलायंस के टॉप अधिकारियों से मुलाकात की है।इस मुलाकात में टिकटॉक के भारतीय बिजनेस को लेकर बातचीत हुई है।

भारत सरकार ने जून में 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था। इनमें एक शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक (Tiktok) भी था। भारत में बैन के बाद टिकटॉक को अमेरिका में भी बैन करने की मांग उठी। अब खबर आ रही है कि टिकटॉक के भारतीय कारोबार को रिलायंस इंडस्ट्रीज खरीद सकता है।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक एक टेक वेबसाइट में दावा किया गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस के साथ भारतीय भारतीय कारोबार में हिस्सेदारी खरीदने पर विचार कर रही है।

खबर है कि बातचीत फिलहाल शुरुआती स्तर पर ही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस सिलसिले में टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने रिलायंस के टॉप अधिकारियों से मुलाकात भी की है। 

इस मुलाकात में टिकटॉक के भारतीय बिजनेस को लेकर बातचीत हुई है। हालांकि इस मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

बता दें कि भारत में प्रतिबंध लगने के बाद टिकटॉक की परेशानी काफी ज्यादा बढ़ी है। क्योंकि अब अमेरिका में भी टिकटॉक को अपना कारोबार समेटना पड़ सकता है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टिकटॉक को 15 सितंबर की डेडलाइन दी है। इसके बाद अमेरिका में भी टिकटॉक को बैन किया जा सकता है।

टिकटॉक का अमेरिकी कारोबार बेचने के लिए भी माइक्रोसॉफ्ट और ट्विटर के अलावा कई कंपनियों के साथ बात चल रही है।

Web Title: ByteDance in talks with RIL for investment in TikTok

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे